Move to Jagran APP

Ajnala Violence Case: अजनाला हिंसा में दस आरोपितों को भेजा गया जेल, एक को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Ajnala Violence Case अजनाला थाने पर हमला करने के दस आरोपितों को शनिवार की शाम अजनाला कोर्ट में पेश किया गया। सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत भेज दिया है। सुखमन नाम के एक आरोपित को कोर्ट ने चार दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 25 Mar 2023 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 05:12 PM (IST)
अजनाला हिंसा में दस आरोपितों को भेजा जेल, एक गिरफ्तार

अमृतसर,नवीन राजपूत। श्री गुरु ग्रंथ साहिब को ढाल बनाकर अजनाला थाने पर हमला करने के दस आरोपितों को शनिवार की शाम अजनाला कोर्ट में पेश किया गया। सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत भेज दिया है। सुखमन नाम के एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे अदालत में पेश कर छह दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था। लेकिन कोर्ट ने उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

loksabha election banner

क्या है अजनाल मामला

उल्लेखनीय है कि आरोपितों ने कुछ दिन पहले खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की अगुवाई में अजनाला थाने पर हमला कर दिया था। इस बीच एसपी जुगराज सिंह सहित छह पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। आरोपितों ने यह सब खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के चीफ अमृतपाल के साथी को छुड़ाने के लिए क्या था।

इन लोगों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

अपने साथी तूफान सिंह को लूट व अपहरण के मामले से छुड़ाने के लिए इन आरोपितों ने थाने पर हमला कर किया था। बता दें इस मामले में पुलिस मोगा जिले के निहाल सिंह वाला गांव निवासी हरप्रीत सिंह, मेहता थाने के अधीन पड़ती नाथ की खुई निवासी सुखमनजीत सिंह उर्फ सुख,अमृतसर के सुल्तानविंड रोड स्थित शहीद उधम सिंह नगर निवासी भूपिंदर सिंह उर्फ शेरू को गिरफ्तार किया था।

इनके आलावा हरियाणा के सिरसा निवासी अमनदीप सिंह उर्फ जोती, बठिंडा के बंडूर गांव निवासी गुरपाल सिंह उर्फ पाला, संगरूर जिला के शेरपुर गांव निवासी स्वरीत सिंह, बरनाला के जंगियाना गांव निवासी बलजिंदर सिंह, होशियारपुर जिला के माहलपुर गांव निवासी गुरबीर सिंह, मोगा के सिंगवाला गांव निवासी अजयपाल सिंह और घरिंडा के राजाताल गांव निवासी हरमिंदर सिंह को काबू किया था।

फरार है अमृतपाल

बता दें कि पुलिस ने इस पूरे मामले में वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल को मुख्य आरोपी बनाया था। 18 मार्च को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को पकड़ने के लिए कार्रवाई की थी। हालांकि, अमृतपाल पुलिस के चंगुल से भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने इस दौरान उसके समर्थकों को गिरफ्तार किया था।

अमृतपाल को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। बता दें कि अमृतपाल अपना हुलिया बदलकर अलग अलग शहरों में अपना ठिकाना बदल रहा है। आखिरी बार उसे हरियाणा के कुरुक्षेत्र में देखा गया था। पुलिस को जब तक उसका पता चला वो वहां से फरार हो चुका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.