संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब :

डीसी हरप्रीत सिंह सूदन के अनुसार व सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला के नेतृत्व में जिले में कोरोना टीकाकरण मुहिम बहुत बढि़या ढंग के साथ चल रही है। जिले की धार्मिक संस्थाओं, समाज सेवी संस्थायों, मीडिया और जनता कोरोना टीकाकरण मुहिम में बढ़चढ़ कर सहयोग दे रही हैं।

सर्जन ने बताया कि डेरा राधा स्वामी, डेरा सच्चा सौदा और निरंकारी भवन में 23 जनवरी को कोरोना टीकाकरण कैंप लगाया जाएंगे। जहां प्रात:काल 10 बजे से बाद दोपहर तीन बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। सर्जन ने बताया कि यह संस्थायों ने पहले भी कोरोना टीकाकरण में पूरा सहयोग दिया और अब भी समितियां को विनती करने और कोरोना टीकाकरण कैंप लगाने के लिए सहमति दे दी है।

उन्होंने इलाका निवासियों से अपील की कि वह इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ उठाएं और अपने खुद के, रिश्तेदारों के और आस पड़ोस के जिन के कोरोना टीकाकरण नहीं हुआ या पहली खुराक लगी है, वह अपना कोरोना टीकाकरण जरूर करवाएं। इस मौके डा. सुनील बांसल जिला टीकाकरण अफसर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए कोरोना टीकाकरण करवाना बहुत जरूरी है। कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज लगवा कर ही संपूर्ण इम्युनिटी पैदा की जा सकती है। इस मौके पर सुखमंदर सिंह, विनोद खुराना, गुरचरन सिंह व भुपिदर सिंह आदि उपस्थित थे। जिले में अब तक 834000 लोग लगवा चुके हैं टीका उन्होंने बताया कि जिले में हर रोज लगभग 20000 व्यक्ति टीकाकरण करवा रहे हैं। अब तक जिले में लगभग 834000 लोगों के कोरोना टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमें से 544000 व्यक्तियों के पहली, 289000 व्यक्तियों के दूसरी और 850 व्यक्तियों के कोरोना की बूस्टर खुराक लगाई जा चुकी है।

समय आने पर जल्द लगवाएं दूसरी डोज

वह जल्द से जल्द कोरोना का पहला टीका लगवाएं और जिन लोगों के कोवाशीलड की पहली खुराक लगवाई को 84 दिन और कोवैक्सीन को 28 दिन हो गए हैं, वह दूसरी खुराक नजदीक के टीकाकरण केंद्र से जल्दी लगवाएं। सेहत विभाग की तरफ से हैल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाईन वर्कर और 60 साल से पर व्यक्तियों के लिए 10 जनवरी से कोरोना की बूस्टर खुराक शुरू की है। इस वर्ग के लोगों को भी अपील है कि जिन्होंने कोरोना की दूसरी खुराक लगी को नौ माह हो गए हैं, वह बूस्टर खुराक जरूर लगवाएं। सभी सेहत संस्थाओं में संतुष्ट मात्रा में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध है।

Edited By: Jagran