मोगा, जेएनएन। मोगा पुलिस ने शादी कर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। मानसा के बुडलाढा की तीन बहनें अपनी एक दोस्त व उसके पति के साथ मिलकर यह गिरोह संचालित कर रही हैं। गिरोह में शामिल युवतियां पहले अच्छे परिवार के युवकों को फंसाती हैं फिर शारीरिक संबंध बनाकर शादी का दबाव डालती हैं। शादी के बाद कभी जेवर चुराकर तो कभी दहेज के झूठे केस में फंसा ठगी कर फरार हो जाती हैं। गिराेह का सरगना अपनी पत्‍नी की दूसरे से शादी करवा कर ठगी करता है। उसने पत्‍नी की तीसरी शादी करवाई और एक माह में ही वह 20 लाख रुपये ठग कर फरार हो गई।

तीन बहनों ने पति व दोस्त के साथ शादी कर ठगी करने के लिए बना रखा है गिरोह

डीएसपी (क्राइम अंगेंस्ट वूमेन) सतपाल सिंह के अनुसार, कमलजीत नामक व्‍यक्ति को इन लोगों ने शिकार बनाया। पुलिस को दी शिकायत में कमलजीत ने बताया है कि उसकी एक युवती से एक पार्टी में मुलाकात हुई। युवती ने उसे अपने जाल में फंसा लिया और इसके बाद दोनों ने शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद युवती ने शादी के लिए दबाव बनाने शुरू किया। इसके बाद उसने युवती के साथ शादी रचा ली।

कमलदीप ने पुलिस को बताया कि युवती एक महीने तक उसके साथ रही। इसके बाद वह झगड़ा करने लगी और उसके खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का झूठा केस दर्ज करवा दिया। इसके बाद उसकी दुल्‍हन ने 20 लाख रुपये ऐंठ लिये और फरार हो गया। बाद में उसे ठगी का शिकार होने का पता चला। जांच-पड़ताल में खुलासा हुआ कि युवती की उससे तीसरी शादी की थी। इससे पहले भी उसने दो शादियां की थीं और दोनों पतियों से मोटी राशि वसूली थी। उसने पहले के पतियों से बिना तलाक लिए तीसरी शादी कोर्ट मैरिज के रूप में उससे की।

जांच में पता चला कि युवती ही नहीं बल्कि इस गोरखधंधे में पूरा गैंग सक्रिय है। युवती की दो बहनें, उनकी एक महिला दोस्त एक दूसरे के रिश्तेदार बनते हैं। फिर शादी का रिश्ता करते हैं। यह भी पता चला कि एक युवती का पति अपनी पत्‍नी की शादी दूसरे से करवा कर ठगी करता है।

गिरोह में ये हैं शामिल : डीएसपी क्राइम अंगेंस्ट वूमेन सतपाल सिंह ने बताया कि  थाना सिटी पुलिस को मोगा निवासी कमलजीत सिंह ने बुढलाडा निवासी युवती के खिलाफ शिकायत दी तो मामले की परतें खुलने लगीं। इस शिकायत पर तीन बहनों अमनदीप कौर, बबलजीत कौर व सुखपाल कौर, इनकी दोस्त नरिंदर कौर, उसके पति सुनाम निवासी कश्मीर सिंह व मानसा के दौधरा निवासी लाभ सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये सभी शादी, पार्टियों में युवकों को फंसाकर ब्लैकमेल करते हैं।

----

 छह दूल्हों को ठग चुकी है पटियाला की युवती

दो सप्ताह पहले पटियाला के नाभा में भी ऐसा ही केस सामने आया था। वहां युवती मनप्रीत कौर ने छह शादियां कर दूल्हे के परिवारों से पैसे एंठे थे। उसने पांचवी शादी नाभा निवासी पीडि़त जगदीप सिंह के साथ हुई थी और बिना तलाक लिए ही उसनेे एक और छठी शादी कर ली। अपने साथ हुई इस ठगी का पता चलते ही जगदीप सिंह पुलिस को शिकायत की थी।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: 157 साल यह पुरानी कोठी आज भी नंबर-1, इसकी खासियत कर देती है हैरान

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!