Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर आप भी न ठगे जाएं, 10 लाख लेकर घर भेजा फर्जी नियुक्ति पत्र

मोगा में एक व्‍यक्ति ने आयकर विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये ठग लिये। उसने रुपये लेकर नकली नियुक्ति पत्र दे दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 03:02 PM (IST)
नौकरी के नाम पर आप भी न ठगे जाएं, 10 लाख लेकर घर भेजा फर्जी नियुक्ति पत्र

जेएनएन, मोगा। एक व्‍यक्ति ने दसवीं फेल युवक को आयकर विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दस लाख रुपये ठग लिया। पु‍लिस ने मोगा निवासी इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित व्‍यक्ति से कुछ जाली सर्टिफिकेट, सरकारी विभागों के पहचानपत्र और शिकायतकर्ता को दिया गया नियुक्त पत्र बरामद किया है।

loksabha election banner

माेगा के पहाड़ा चौक में मेडिकल स्टोर चलाने वाले कृपाल नागपाल ने 28 सितंबर 2017 को एसएसपी को शिकायत दी थी कि शहर की जालंधर निवासी अनिल गोयल के साथ उसकी किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से जान पहचान थी। अनिल ने उसके पूरे परिवार को विश्वास में लेते हुए उसके बेटे को आयकर विभाग में नौकरी दिलाने की बात की। उसने 38 लाख रुपये लेकर बेटे को नौकरी दिलाने का सौदा किया था।

यह भी पढें: किरणबाला का बच्‍चाें को अपना मानने से इन्‍कार, ससुर ने कहा- झूठ बोल रही है

कृपाल नागपाल ने पुलिस काे दी शिकायत में बताया कि आरोपित अनिल गोयल ने उन्हें कहा था कि आयकर विभाग में उसका करीबी रिश्तेदार बड़े पद पर है और वह उनके पुत्र को पैसे लेकर नौकरी दिला सकता है। उसने आरोपित को चार हिस्सों में दस लाख रुपये दे दिए। पैसे लेने के बाद आरोपित ने आयकर विभाग के हवाले से नियुक्ति पत्र और साथ में आयकर विभाग का पहचान पत्र उनके घर भेज दिया।

यह भी पढें: किरणबाला के बाद एक और सिख श्रद्धालु पाक में गायब, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

कृपाल नागपाल ने बताया कि इसके बाद आरोपित उनसे तय की गई राशि के अन्य पैसे मांगने लगा। उन्हें किसी ने बताया कि आयकर विभाग द्वारा भेजा गया नियुक्त पत्र जाली भी हो सकता है और जांच के बाद ही शेष राशि दें। जांच करने पर उक्त नियुक्ति पत्र व पहचान पत्र फर्जी निकला।

नौकरी दिलाने के लिए बनाया दसवीं का जाली सर्टिफिकेट 

शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने अपने पुत्र को नौकरी दिलाने के लिए आरोपित को साफ तौर पर बताया था कि उसके पुत्र ने दसवीं पास नहीं की है। आरोपित ने दसवीं का नकली सर्टिफिकेट तैयार करवा कर उन्हें असल सर्टिफिकेट कह कर दे दिया, जिसे बाद में जाली पाया गया

यह भी पढें: बेटी को शराब पिलाकर सौतेला बाप करता था दुष्कर्म, पड़ोसन लेकर पहुंची पुलिस के पास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.