Move to Jagran APP

Ludhiana Vegetables Prices Hike: सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, खुदरा मार्केट में 200 रुपये किलो बिक रहा मटर

Vegetables Prices Hikeदीवाली का सीजन चले जाने के बावजूद लुधियाना सब्जी मार्केट गर्म है। मंडियों में लोकल सब्जी कम आने की वजह से कई सब्जियां डबल रेट पर मंडी खुदरा बाजार में बिक रही हैं। खुदर सब्जी विक्रताओं का कहना है कि मंडी में कीमतों में आग लगी है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 02:58 PM (IST)
Ludhiana Vegetables Prices Hike: सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, खुदरा मार्केट में 200 रुपये किलो बिक रहा मटर
दीवाली का सीजन चले जाने के बावजूद लुधियाना सब्जी मार्केट गर्म है।

जेएनएन, लुधियाना। Vegetables Prices Hike: दीवाली का सीजन चले जाने के बावजूद लुधियाना सब्जी मार्केट गर्म है। मंडियों में लोकल सब्जी कम आने की वजह से कई सब्जियां डबल रेट पर मंडी खुदरा बाजार में बिक रही हैं। धनिया की कीमत का आलम यह है कि अब सब्जी वाले फ्री में धनिया देने से कतरा रहे हैं, जो पहले सब्जियों के साथ फ्री में देते थे। खुदर सब्जी विक्रताओं का कहना है कि मंडी में कीमतों में आग लगी है, इसलिए उन्हें भी महंगी कीमत में सब्जी बेचनी पड़ रही है। जानकारों का कहना है कि आने वाले सप्ताह में सब्जियों की आमद बढ़ने के साथ इनकी कीमतों में लगाम लगेगी। प्याज खुदरा बाजार में 50 रुपये किलो और टमाटर 70 रुपये किलो तक बिक रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि बीते जुलाई माह में देश के कई हिस्साें में लगातार हो रही बारिश का असर लोगों के किचन बजट पर पड़ने लगा था। बारिश की वजह से सब्जियों के दाम एकाएक बढ़ गए थे। उस समय हरा धनिया, हरा प्याज, पालक फुल गोभी, घीया टिंडा और मटर के दाम आसमान छू रहे थे। खासकर 20-30 रुपये किलो वाला हरा प्याज भी मंडी में 200 रुपये किलो बिक रहा था। ज्ञात रहे कि लुधियाना में हरा प्याज हिमाचल और दिल्ली से आता है। जुलाई में धनिया भी 120-140 तक बिक रहा था। पालक 50, मटर 80 और गोभी 70 रुपये बिक रही थी।

मटर - 200 रुपये किलो

धनिया - 200 रुपये किलो

पालक - 60 रुपये किलो

शिमला मिर्च 120 रुपये किलो

टमाटर 60-70 रुपये किलो

बैंगन 50 रुपये किलो

बंद गोभी 50 रुपये किलो

फ़ुल गोभी 50 रुपये किलो

गाजर 80 रुपये किलो

भिंडी 60 रुपये किलो

घीया 50 रुपये किलो

मशरूम 200 रुपये किलो

बीन्स 60 रुपये किलो

खीरा 30 से 50 रुपये किलो

यह भी पढ़ें-  भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह खेल रत्न नवाजे जाने पर पूर्व ओलंपियन खुश, बोले- कड़ी मेहनत का है फल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.