जागरण संवाददाता, लुधियाना। खाकी वर्दी एक बार फिर दागदार हुई है। न्यू कुंदन पुरी इलाके में उस समय हंगामा हो गया, जब दुकानदारों ने खाली प्लाट में नशा कर रहे दो पुलिस कांस्टेबल को रंग हाथ पकड़ लिया। पहले दोनों ने दुकानदारों पर पुलिसिया रौब झाड़ने की कोशिश की। मगर जब दुकानदारों ने मोबाइल पर उनकी वीडियो बनाना शुरू किया तो दोनों ने हथियार फेंक दिए। उनमें से एक मौका पाकर वहां से भाग खड़ा हुआ जबकि दूसरे को पकड़ कर थाना डिवीजन नंबर 8 की कैलाश चौकी पुलिस के हवाले किया गया। जहां से पुलिस उसे मेडिकल करवाने सिविल अस्पताल ले गई। 

सात महीने से अनुपस्थित चल रहे हैं दोनों

एसएचओ राजिंदरपाल सिंह ने कहा कि दोनों मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उनका पुराना रिकार्ड भी ठीक नहीं है। वे पुलिस लाइंस में तैनात हैं और पिछले 7 महीने से अनुपस्थित चल रहे हैं। पुलिस को दी शिकायत में न्यू कुंदनपुरी में हरीश मेडिकल शाप के मालिक हरीश कुमार उर्फ शिव ने बताया कि दोनों पुलिस मुलाजिम पिछले कई दिनों से उनकी दुकान के पास खाली प्लाट्स में आकर नशा कर रहे थे। दुकानदार उन पर नजर रखे हुए थे। मंगलवार शाम करीब 7 बजे जब वह दोनों फिर से उसी प्लाट में घुसे तो वो उनके पीछे वहां चले गए।

दोनों सिरिंज से इंजेक्शन लगा रहे थे। उन्हें देखते ही दोनों ने पुलिसिया अंदाज में बात करते हुए उन्हें वहां से भाग जाने के लिए कहा। मगर उसी समय अन्य दुकानदार भी पीछे पीछे आ गए और उनकी मूवी बनाने लगे। उसी दौरान माैका पाकर एक मुलाजिम वहां से फरार हो गया। पकड़े गए मुलाजिम के कब्जे से ड्रग्स बरामद हुईं। उसने कबूल किया कि वो पीरू बंदा मोहल्ला से नशा खरीद कर करता रहा है। लोगों ने वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। राजिंदरपाल सिंह ने कहा कि उसे भी नामजद करके गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - सत्ता के गलियारे से: अमृतसर के रणजीत एवेन्यू में नई बनी सड़क के हालात हुए बदतर, लोग बोले- पुरानी ही ठीक थी

Edited By: Pankaj Dwivedi