संसू, मानसा। Sidhu Moose Wala murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मानसा पुलिस ने वारदात को अंजाम देने की जिम्मेदारी लेने वाले लारेंस बिश्नोई गैंग के एक ओर सदस्य जग्गू भगवानपुरिया को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद दोपहर काे मानसा कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट ने पुलिस को जग्गू भगवानपुरिया का सात दिन का पुलिस रिमांड दिया है। बतां दे कि मानसा पुलिस जग्गू भगवानपुरिया को बुधवार को भारी सुरक्षा के बीच दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से हिरासत में लेने के बाद रात के समय ही मानसा पहुंच गई थी। पुलिस ने सुबह भगवानपुरिया का मेडिकल करवाने के उपरांत दोपहर एक बजे के करीब पुलिस सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट में 2 घंटे के करीब हुई सुनवाई के बाद जग्गू भगवानपुरिया को 7 दिन के रिमांड पर भेजने का आदेश दिया गया। फिलहाल मानसा पुलिस जग्गू भगवानपुरिया को मानसा सीआइए स्टाफ ले गई। लेकिन सूत्रों के अनुसार सुरक्षा के मद्देनजर भगवानपुरिया को किसी ओर जगह पर भी भेजा जा सकता है।

लारेंस बिश्नोई और भगवानपुरिया से हाेगी पूछताछ

भगवानपुरिया व लारेंस बिश्नोई से आमने-सामने पूछताछ होगी। उल्लेखनीय है कि मूसेवाला हत्याकांड में दो शूटरों प्रियव्रत फौजी व कशिश को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अंकित सेरसा, जगरूप रूपा और मनु कुस्सा फरार हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जगरूप रूपा और मनु कुस्सा को भगवानपुरिया ने ही लारेंस गैंग के पास भेजा था। इसी मामले में भगवानपुरिया से पूछताछ होनी है। हालांकि, उससे इस मामले में पहले भी पूछताछ हुई थी। भगवानपुरिया ने बताया था कि तिहाड़ में जब लारेंस बंद था तो उसकी कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ से बात होती थी, लेकिन बाद में उनकी बैरक बदल दी गई। मूसेवाला हत्याकांड में अभी तक दो शूटरों को दिल्ली पुलिस ने ही गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के हाथ कोई भी शूटर नहीं लगा है।

29 मई को गाेलियां मार की थी मूसेवाला की हत्या

उल्लेखनीय है कि सिद्धू मूसेवाला की विगत 29 मई को मानसा में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के दिन पंजाब पुलिस ने तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम ( एसआइटी) का गठन किया था। तीन दिन बाद ही मामला एजीटीएफ को सौंपते हुए छह सदस्यीय एसआइटी गठित कर दी गई थी। एसआइटी मामले में शामिल आरोपितों से लगातार पूछताछ कर रही थी।

यह भी पढ़ें-Kandowalia Murder Case: मनी डागर के सवाल पर सन्‍न रह गया गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई, फिर दिया चौंकाने वाला जवाब

Edited By: Vipin Kumar