Move to Jagran APP

Fraud In Ludhiana: नाैकरी के लिए वेबसाइट पर रिज्यूम डालना पड़ा महंगा, खन्ना के युवक से 7.46 लाख की ठगी

Fraud In Ludhiana नौकरी हासिल करने के लिए अपना रिज्यूम वेबसाइट पर डालना एक युवक को महंगा पड़ा। युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7.46 लाख की ठगी की गई। पुलिस की तरफ से इस मामले में छह व्यक्तियों को नामजद किया गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 08:59 AM (IST)
युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7.46 लाख की ठगी

खन्ना, (लुधियाना) जेएनएन। Fraud In Ludhiana: नौकरी हासिल करने के लिए अपना रिज्यूम वेबसाइट पर डालना एक युवक को महंगा पड़ा। युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7.46 लाख की ठगी की गई। पुलिस की तरफ से इस मामले में छह व्यक्तियों को नामजद किया गया है। पुलिस सुखचैन लाल निवासी राधे वाली गली ललहेड़ी रोड खन्ना ने बताया कि साल 2020 में लाकडाउन के दौरान उसने अपना रिज्यूम एक नौकरी की वेबसाइट पर डाला था जिससे अच्छी नौकरी मिल सके।

loksabha election banner

दो मई 2020 को एक महिला का फोन आया जिसने एक वाहन कंपनी में एचआर श्रेया राउत के रूप में अपनी पहचान बताई। उसने बताया कि उसका रिज्यूस सबंधित साइट से लिया गया है और नौकरी के लिए सिलेक्ट कर लिया गया है। उसने भरोसा दिया कि उसे बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर की पोस्ट दी जाएगी। उसकी तनख्वाह 75,500 रुपये मासिक रहेगी।

नौकरी का झांसा देकर विभिन्न किस्तों में 7.46 लाख रुपये ज्योति निवासी नजदीक सुभाष जूनियर हाई स्कूल रामपुर (उत्तर प्रदेश), अजय प्रताप सिंह निवासी गांव पहारी, चित्रकूट (उत्तर प्रदेश), दुर्गा प्रसाद निवासी सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश), सुवेंदू पत्तरा निवासी पूर्वी मदीनीपुर (पश्चिमी बंगाल), शैलेंद्र कुमार निवासी सेक्ट 22, नोयडा (उत्तर प्रदेश) के बैंक खाते और दिनेश निवासी हरीहरपुर, सीतापुर (उत्तर प्रदेश) के पेटीएम खाते में जमा करवाए गए। पैसे हासिल करने के बाद आरोपितों ने न ही नौकरी लगवाया और न ही पैसे वापस किए। पुलिस की तरफ से आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें-पत्नी कर रही थी मदद की अपील, काेराेना संक्रमण से जूझ रहे पति ने तोड़ दिया दम; 30 लाख खर्चने के बाद भी नहीं बची जान

यह भी पढ़ें-Ludhiana Curfew Timings: लुधियाना में फिर मिली राहत... आज से शाम पांच बजे तक खोल सकेंगे दुकानें

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में 70 दिन बाद कोरोना के सबसे कम 298 केस, मौतों में भी कमी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.