जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर के सुंदरनगर में मुथूट फाइनांस की शाखा में शनिवार सुबह लूट का प्रयास किया गया। वारदात में गार्ड के गोली चलाने से घायल एक लुटेरे की माैत हाे गई जबकि दो मौके से फरार हाे गए। पुलिस ने लुटेरे के शव को सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहीं घायल मुत्थुट फाइनांस के मैनेजर सन्नी शर्मा को पुलिस ने डीएमसी अस्पताल पहुंचाया है। उसके बाजू में गाेली लगी है।

सन्नी शर्मा चंडीगढ़ रोड स्थित प्रताप कालोनी का रहने वाला है और दो साल पहले ही मुत्थुट फाइनांस में ज्वाइन किया था। डीएमसी में अभी गोली नहीं निकाली गई है और वह उपचाराधीन है। वारदात के बाद लोगों का हुजूम उमड़ गया। बताया जा रहा है कि मुथुट फाइनांस के साथ ही यूनियन बैंक की शाखा भी है। उसके गार्ड ने लुटेरों की हरकत देख गोली चलाई।

लुधियाना के सुंदरनगर में लूट के प्रयास के बाद माैकै पर जांच करती पुलिस। (जागरण)

बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

विधायक सुरिंदर डावर भी मौके पर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की। (जागरण)

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लुटेरों की संख्या तीन से ज्यादा थी। तीन-चार युवक बाहर खड़े थे। अंदर गोली चलने की आवाज आते ही बाहर खड़े युवक बाइक से भाग खड़े हुए। मौके पर पकड़े गए लुटेरे की मौत होने के बाद अन्य साथियों की खोज करने में पुलिस को अब काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। पुलिस बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

एसीपी धर्मपाल ने बताया कि सुबह दस बजे की घटना है। लुटेरों ने आफिस के अंदर घुस जहां सोना रखा होता है, वहां जाने की कोशिश की तो मैनेजर ने उन्हें रोका। इस दौरान उन्होंने गोली चला दी। मैनेजर की बांह पर गोली लगी। इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड ने शटर गिरा दिया और गोली चला दी। इसमें एक लुटेरा मारा गया। मौके से पुलिस ने 9 एमएम की पिस्टल और खोल बरामद कर लिए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

अक्टूबर 2020 में दुगरी रोड पर किया था लूट का प्रयास

गाैरतलब है कि इससे पहले भी अक्टूबर 2020 में दुगरी रोड पर मुथूट फाइनांस कंपनी की ब्रांच से 15 करोड़ रुपये का सोना लूटने का प्रयास किया गया था। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपितों को गिरप्तार किया था। इसके अलावा लुटेराें के मोबाइल से काॅल डिटेल को भी खंगाला था। बिहार के वैशाली निवासी 6 लुटेरों ने कंपनी में सोना और नकदी लूटने का प्रयास किया था। मगर लोगों और पुलिस ने इनमें से तीन लुटेरों को काबू कर लिया था जबकि भीड़ का फायदा उठाकर तीन लुटेरे फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें-पटियाला में चचेरी बहन की हत्या कर किया आत्महत्या का नाटक, बाद में एक और का किया मर्डर; ऐसे खुला राज

Edited By: Vipin Kumar