जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Schools Summer Vacations: पंजाब के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, प्राइवेट स्कूल्स 15 से 31 मई तक आफलाइन मोड में क्लासिस लगाई जाएगी। इसके अलावा गर्मी की छुट्टियां 1 से 30 जून तक हाेगी। इस बीच प्राइमरी क्लासिस के लिए समय सुबह 7 से 11 बजे तथा मिडल, हाई और सीनियर सेकेंडरी के लिए समय सुबह 7 से दोपहर 12.30 बजे तक रहेगा। शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, स्कूल प्रमुख को हिदायत दे दी गई है कि स्कूल्स 15 मई से 31 मई तक आफलाइन मोड में क्लासिस लगा सकते हैं।

इस दौरान अब आनलाइन क्लासिस लगाने की जरूरत नहीं होगी। विभाग के इस फैसले के बाद स्कूल संचालकों में खुशी की लहर है। निजी स्कूलों में वैसे भी यूनिट टेस्ट चल रहे थे जोकि मई के अंतिम सप्ताह तक जारी रहने थे। निजी स्कूलों ने तर्क दिया था कि सरकार ने आनलाइन क्लासिस लगाने का पहले जो निर्देश दिया था, वह जल्दबाजी में दिया था क्योंकि निजी स्कूलों में सेशन की शुरुआत पर ही पूरे सेशन का शेड्यूल निर्धारित हो जाता है। ऐसे में यूनिट टेस्ट के शेड्यूल में बदलाव नहीं कर सकते थे। शुक्रवार काे यह निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-NGT के निर्देशों का पालन नहीं करने पर लुधियाना निगम के एसई व ट्रस्ट एक्सईएन के खिलाफ एक्शन, सैलेरी अटैच करने के आदेश

पंजाब में भीषण गर्मी से लाेग बेहाल

गाैारतलब है कि पंजाब में पड़ रही गर्मी ने लाेगाें काे बहाल कर दिया है। कई जिलाें में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। चंडीगढ़ समेत ट्राइसिटी में भी गर्मी की तपिश और गर्म हवाओं के थपेड़ों ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। अगले 2 दिन तक राहत की काेई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। इसके अलावा गर्मी के चलते पार्काें में सुबह और शाम लाेगाें की भीड़ बढ़ गई है। लाेग दिन में घराें से कम ही बाहर निकल रहे हैं।

यह भी पढ़ें-JP Nadda Ludhiana visit: बलिदानी सुखदेव थापर के पुश्तैनी घर पर नतमस्तक हुए जेपी नड्डा, कार्यकर्ताओं ने गर्मजाेशी से किया स्वागत

Edited By: Vipin Kumar