Move to Jagran APP

Punjab Roadways Strike: लुधियाना बस स्टैंड में पसरा सन्नाटा, कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी

Punjab Roadways Strike लुधियाना बस स्टैंड पर नारेबाजी करते हुए कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिम चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। फिलहाल बस स्टैंड पर कुछ मुलाजिम बसों के परिचालन को राेक रहे हैं। बसों का परिचालन कब शुरू होगा किसी को पता नहीं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 12:51 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 12:51 PM (IST)
लुधियाना बस स्टैंड पर पांचवें दिन बसों का परिचालन ठप होने से स्टैंड की स्थिति। (हरविंदर हैप्पी)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Roadways Strike: पंजाब में कॉन्ट्रैक्ट बस मुलाजिमों की हड़ताल शुक्रवार को पांचवें भा जारी रही। इसके चलते सिटी बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है। यात्री इंक्वायरी काउंटर से पूछताछ करने के बाद निराश होकर लौट जाते हैं। बसों का परिचालन कब शुरू होगा किसी को पता नहीं। वहीं कॉन्ट्रैक्ट बस मुलाजिम एसोसिएशन का शिष्टमंडल आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन करने पहुंच चुका है।

loksabha election banner

लुधियाना बस स्टैंड पर नारेबाजी करते हुए कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिम चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। फिलहाल बस स्टैंड पर कुछ मुलाजिम बसों के परिचालन को राेक रहे हैं। हड़ताल के बारे में यूनियन के नेता शमशेर सिंह ने बताया कि जब तक कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों को पक्का नहीं किया जाता और उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक बसों का परिचालन नहीं होने देंगे। यूनियन नेता दिलीप सिंह ने कहा कि सरकार जिद पर अड़ी हुई है जिससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिलीप सिंह ने कहा कि सरकार मुलाजिमों की मांग को मान ले ताकि जनता काे परेशानी न हाे। बसों के परिचालन के बारे में परिवहन विभाग महाप्रबंधक जसपाल सिंह सग्गू ने कहा कि मुलाजिमों का शिष्टमंडल चंडीगढ़ गया है वहां पर सरकार के प्रतिनिधि से जो भी बातचीत फाइनल होगी उसके बाद बसों का परिचालन आरंभ हो पाएगा।

दूसरे राज्याें में जाने वाले यात्रियाें का ज्यादा परेशानी

बस स्टैंड पर यात्री सुखबीर सिंह, चमन लाल, जसवीर सिंह व बलकार सिंह आदि ने कहा कि उन्हें जरूरी काम से दिल्ली जाना था लेकिन बसें नहीं मिलने से मुश्किल हो रही है। यात्री प्रदीप, राकेश शर्मा, विपन वर्मा व अखिलेश सिंह आदि ने कहा कि प्रदेश सरकार पब्लिक को परेशान करने पर तुली है। यात्रियों को जरूरी कार्यों से कहीं जाना है तो कोई साधन नहीं है। यात्रियों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि मुलाजिमों के साथ मीटिंग कर समस्या का हल निकालें ताकि पब्लिक राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें-Shahi Imam Death: पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी का देहांत, CM अमरिंदर सिंह ने जताया शाेक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.