Move to Jagran APP

लुधियाना में विंटेज नंबर वाली गाड़ियों के आज से कटेंगे चालान, Fancy Number हटाकर लगाना होगा सीरियल नंबर

आरटीए सचिव हरप्रीत सिंह अटवाल ने बताया कि उनके पास नोटिफिकेशन आ गई है। सोमवार को अलग-अलग चौक-चौराहों पर नाके लगाकर विंटेज नंबर वाली गाड़ियों को रोककर चालान काटे जाएंगे। इसके अलावा यह भी पता किया जाएगा कि और कितने ऐसे वाहन हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 08:49 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 10:45 AM (IST)
लुधियाना में विंटेज नंबर वाली गाड़ियों के आज से कटेंगे चालान, Fancy Number हटाकर लगाना होगा सीरियल नंबर
पंजाब में 6 हजार से ज्यादा विंटेज नंबर वाले वाहन। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, [राजन कैंथ]। पंजाब में 6 हजार से ज्यादा विंटेज नंबर वाले वाहन हैं, जिनमें से काफी वाहनों की डिटेल आनलाइन अपलोड नहीं हुई है। इससे अपराधी तत्व विंटेज नंबर प्लेट लगाकर वारदात कर जाते हैं। उन तक पहुंचने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

loksabha election banner

पिछले महीने स्टेट ट्रांसपोर्ट कमीशन ने प्रत्येक जिले के आरटीए को आर्डर जारी किए थे कि विंटेज नंबरों को ब्लाक किया जाए, ताकि पुलिस विंटेज नंबर वाली गाड़ियों के चालान कर सके। पहले नंबर पर लुधियाना में 2500 हजार, दूसरे नंबर पर जालंधर में 1673 तो तीसरे नंबर पर अमृतसर में 1047 विंटेज नंबर वाले वाहन हैं। विंटेज नंबर ज्यादातर मंत्रियों, एमपी, एमएलए और कई रसूखदारों ने अपनी महंगी गाड़ियों पर लगवाए हुए हैं।

चौक-चौराहों पर नाके लगाकर काटे जाएंगे चालान

आरटीए सचिव हरप्रीत सिंह अटवाल ने बताया कि उनके पास नोटिफिकेशन आ गई है। सोमवार को अलग-अलग चौक-चौराहों पर नाके लगाकर विंटेज नंबर वाली गाड़ियों को रोककर चालान काटे जाएंगे। इसके अलावा यह भी पता किया जाएगा कि और कितने ऐसे वाहन हैं, जिन पर विंटेज नंबर लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana UCPMA Polls : मर्सिडीज में घूमने वाले वोट के लिए स्कूटरों पर घूम रहे, रविवार को दोनों ग्रुपों ने झोंकी ताकत

डीजीपी का सराहनीय कदम

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिष्द के सदस्य कंवलजीत सोई ने कहा कि यह डीजीपी का सराहनीय कदम है। ऐसी गाड़ियों पर अलग और आरसी पर अलग नंबर होता है। किसी वारदात के बाद सेफ सिटी के तहत लगे कैमरे उन नंबरों को कैच भी कर लें, तो भी वाहन साफ्टवेयर में अपडेट न होने के कारण वह नंबर ट्रैक ही नहीं हो पाते। अधिकतर वारदातें करने के लिए विंटेज नंबर वाली कारों का इस्तेमाल किया जाता है।

लुधियाना पुलिस पहले से लगातार ऐसे वाहनों के चालान काट रही है। सोमवार से इस मुहिम में और भी तेजी लाई जाएगी। दीपक पारिक, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लुधियाना

यह भी पढ़ें-Krishna Janmashtami 2021: लुधियाना में जन्माष्टमी को लेकर उत्सव जैसा माहाैल, दूधिया रोशनी से जगमगाए मंदिर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.