Move to Jagran APP

Ludhiana UCPMA Polls : मर्सिडीज में घूमने वाले वोट के लिए स्कूटरों पर घूम रहे, रविवार को दोनों ग्रुपों ने झोंकी ताकत

लुधियाना में एसोसिएशन के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले अधिकतर प्रत्याशी लग्जरी कारों के शौकीन हैं और मर्सिडीज बीएमडब्लयू बैंटले आडी सहित कई बड़ी गाड़ियां होने के बावजूद प्रचार के लिए दोपहिया वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 07:34 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 07:34 AM (IST)
लुधियाना में चुनाव प्रचार के लिए स्कूटर पर गलियों में घूमते हुए उद्योगपति।

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। मर्सिडीज के घूमने वाले शहर के उद्योगपति आजकल चुनाव प्रचार के लिए दोपहिया वाहनों पर गली-गली घूम रहे हैं। शहर में इन दिनों रसूखदारों की स्टेटस सिबल की लड़ाई चरम पर है और इसके लिए बड़े कारपोरेट घरानों से लेकर गली-गली में रहने वाले सदस्यों को लुभाने के लिए उनसे मुलाकात की जा रही है। यूनाइटेड साइकिल एवं पार्टस मैन्यूफैक्चरर एसोसिएशन (यूसीपीएमए) के चुनाव में अभी पांच दिन बचे हैं और उद्यमी किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहते।

loksabha election banner

एसोसिएशन के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले अधिकतर प्रत्याशी लग्जरी कारों के शौकीन हैं और मर्सिडीज, बीएमडब्लयू, बैंटले, आडी सहित कई बड़ी गाड़ियां होने के बावजूद प्रचार के लिए दोपहिया वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं। कारण, एसोसिएशन के अधिकतर सदस्य जनता नगर सहित अन्य घने इलाकों में रहते हैं और इन तक पहुंच बनाने के लिए प्रचार के लिए कार में गली-गली जाना संभव नहीं है। ऐसे में जाने माने कारोबारी स्कूटरों और मोटरसाइकिल पर सवार होकर प्रचार पर जा रहे हैं। रविवार को छुट्टी के दिन प्रत्याशी वोटरों को रिझाने के लिए उनके निवास पर भी पहुंचे।

एक-दूसरे खिलाफ जमकर निकाली भड़ास  

दोनों ही ग्रुपों की ओर से वोटरों को लुभाने के लिए शादी समारोह की तरह पैलेस बुक किए और देर रात तक पार्टियों का दौर चला। यूनाइटेड एलायंस ग्रुप की ओर से एक काकटेल एवं डिनर पार्टी दुगरी रोड स्थित ङ्क्षकग स्पेड रिसोर्ट में रखी गई। इस दौरान प्रत्याशियों का परिचय दिया गया और विरोधी ग्रुप के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली गई। वहीं दूसरे ग्रुप यूनाइटेड फ्रंट की ओर से एक काकटेल एवं डिनर पार्टी फिरोजपुर रोड स्थित शहंशाह पैलेस में रखी गई।

इस दौरान प्रत्याशियों के बारे में जहां विस्तार से जानकारी दी गई। वहीं 18 अगस्त को की गई मारपीट का मुद्दा उठाया गया। इस दौरान डीएस चावला की ओर से तैयार की गई डाक्यूमेंटरी भी दिखाई गई। चावला ने कहा कि उनकी मारपीट मुद्दा नहीं है, लेकिन गुंडा तत्वो को समाप्त करना है और इंडस्ट्री को नई टेक्नोलाजी से ग्रोथ की ओर ले जाना है।

नामांकन प्रक्रिया आज होगी संपन्न

चुनाव अधिकारी परोपकार सिंह घुम्मन ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन प्रक्रिया सोमवार को संपन्न करवाई जाएगी। सुबह नौ बजे से लेकर पांच बजे तक नामांकन दिया जा सकेगा। इस दौरान हर किसी को तय फीस के मुताबिक कैश जमा करवाना होगा। यह रकम रिफंड नहीं होगी। इसके साथ ही डच्यूज क्लीयर होने के साथ-साथ सभी जरूरी दस्तावेज जमा करवाने अनिवार्य होंगे। इस दौरान चुनाव के लिए कोई भी सदस्य नामांकन करवा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.