जासं, पटियाला। दिल्ली काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने गैंगस्टर कंवर रणदीप सिंह उर्फ एसके खराैड़ काे गिरफ्तार किया है। सूत्राें से मिली जानकारी अनुसार टीम ने आरोपित काे यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया है, जहां वह छुपकर रह रहा था, आरोपित ए कैटेगरी का गैंगस्टर है जाेकि पटियाला के बारन का रहने वाला है। आरोपित आइएसआइ बेस्ड खालिस्तानी हरविंदर रिंदा का साथी है, जिससे हथियार बरामद हुए हैं। रिंदा ने एसके खराैड़ काे हिंदू नेताओं काे मारने का टास्क दिया था। जिससे करीब पांच पिस्ताैल बरामद हाेने की चर्चा है।

आरोपित के खिलाफ करीब आठ केस दर्ज है। खराैड़ गैंगस्टर काला राणा व गाेल्डी बराड़ के साथ भी जुड़ा रहा है। पटियाला पुलिस को भी एसके खरौड़ की गिरफ्तारी की जानकारी मिली है। जिसके बाद अब पटियाला पुलिस भी आरोपित का दिल्ली में रिमांड खत्म होने के बाद उसे प्राेडक्शन वारंट पर पटियाला लाकर पूछताछ करेगी। बता दें कि आरोपित एसके खरौड़ के खिलाफ कई मामले पटियाला में दर्ज हैं। इनमें से दो हत्या के मामले हैं। पहला शमशेर सिंह कत्ल केस और दूसरा कांग्रेसी सरपंच तारा दत्त की हत्या का केस शामिल है, जिसमें वह अभी फरार चल रहा था । एसके खरौड़ की गिरफ्तारी के बाद पटियाला पुलिस के भी कई मामले हल होंगे।

दिल्ली स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि रणदीप 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल में शामिल हो गया था। इससे पंजाब के राजनीतिक मामलों में काफी विवाद मचा था। रणदीप के पास से एक चीनी पीएक्स-9 सहित पांच सेमी आटोमैटिक पिस्टल, भारी संख्या में कारतूस, मोबाइल व कई सिमकार्ड बरामद किए गए। रणदीप सिंह पंजाब के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी का बेटा है। वह पहले छात्र राजनीति में सक्रिय था। 2016 में पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में वह अध्यक्ष चुना गया था।

यह भी पढ़ें-  चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS मामले में एक मैसेज तेजी से हो रहा वायरल, शेयर करने से पहले जांच लें सत्यता

Edited By: Vinay Kumar