Move to Jagran APP

Punjab Politics: सीएम ​​​​​भगवंत मान से सिद्धू की बैठक पर टिकी सबकी नजरें, जानिए मुलाकात के क्या है मायने

Navjot Singh Sidhu Meeting with Bhagwant Mann नवजाेत सिद्धू की मान से मुलाकात कई मायनाें में खास है। सिद्धू पहले भी भगवंत मान की जमकर तारीफ कर चुके हैं। विधानसभा चुनाव के कुछ दिन बाद सिद्धू ने भगवंत मान को छोटा भाई और ईमानदार व्यक्ति बताया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 10:58 AM (IST)Updated: Mon, 09 May 2022 01:17 PM (IST)
Navjot Singh Sidhu Meeting with Bhagwant Mann: नवजाेत सिद्धू और भगवंत मान। (फाइल फाेटाे)

आनलाइन डेस्क, लुधियाना। Navjot Singh Sidhu Meeting with Bhagwant Mann: पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान के बीच पूर्व प्रधान नवजाेत सिंह सिद्धू की सीएम भगवंत मान से मुलाकात पर सबकी नजरें टिकी है। हालांकि कई मायनाें में खास रहने वाली है। आधिकारिक तौर पर सिद्धू की तरफ से ये बताया गया है कि उनकी भगवंत मान से ये मुलाकात पंजाब की आर्थिक स्थिति में सुधार को लेकर है। उन्होंने कहा कि पंजाब का विकास एक ईमानदार सामूहिक प्रयास से ही संभव है। बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी सिद्धू को पार्टी से बर्खास्त करने की सिफारिश कर चुके हैं। ऐसे में सिद्धू और मान की मुलाकात क्या राजनीतिक गुल खिलाएगी, यह आने वाला समय ही बताएगा।

loksabha election banner

भगवंत मान को बता चुके हैं 'छोटा भाई'

गाैरतलब है कि सिद्धू पहले भी भगवंत मान की जमकर तारीफ कर चुके हैं। विधानसभा चुनाव के कुछ दिन बाद सिद्धू ने भगवंत मान को 'छोटा भाई' और ईमानदार व्यक्ति बताया था। बता दें कि पिछले महीने भगवंत मान की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा था, 'वह बेहद ईमादार व्यक्ति हैं। मैंने कभी उन पर उंगली नहीं उठाई। अगर वह लड़ते हैं तो उनके साथ मेरा समर्थन है। मैं पार्टी लाइन से हटकर उनका साथ दूंगा क्योंकि यह पंजाब की लड़ाई है।'

माफिया विरोधी नए युग की शुरुआत

आम आदमी पार्टी की जीत पर नवजाेत सिद्धू ने कहा था कि पंजाब में माफिया विरोधी नए युग की शुरुआत की है और उम्मीद है कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। उन्हाेंने कहा था कि भगवंत मान से पंजाब के लाेगाें काे काफी उम्मीदें है।

भगवंत मान को रबड़ का गुड्डा भी बताया

सिद्धू ने इससे पहले भगवंत मान को रबड़ का गुड्डा बता दिया था। उन्होंने सरकार पर पंजाब पुलिस का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। सिद्धू पंजाब में अपनी ही सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। रेत माफियाओं को लेकर उन्होंने अपनी सरकार को घेरा था। इससे एक दिन पहले ही उन्होंने पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना भी साधा था।

सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की लटक रही तलवार

बता दें कि कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखकर सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की थी। चौधरी ने 23 अप्रैल को लिखे पत्र में सिद्धू की वर्तमान गतिविधियों के बारे में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का एक विस्तृत नोट भी भेजा था। इस समय सिद्धू पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.