Move to Jagran APP

Ludhiana News: नक्शे और एनओसी पास नहीं हाेने से लोग बेहाल, अफसराें के तबादलाें से बढ़ी परेशानी

Ludhiana News बिल्डिंग ब्रांच में तबादलाें के बाद अब लोगों को परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। अब बिल्डिंग ब्रांच को टीएस वन के साथ जोड़ने के बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है। रिहायशी नक्शे भी पास नहीं हाे रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 09:41 AM (IST)
Ludhiana News: नगर निगम के बिल्डिंग ब्रांच में तबादलाें के बाद बढ़ी परेशानी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana News: नगर निगम के बिल्डिंग ब्रांच में तबादलाें के बाद अब लोगों को परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत नक्शा पास करवाने व एनओसी लेने में आ रही है। पहले बिल्डिंग ब्रांच में तैनात ज्यादातर सीनियर अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इसके बाद नए अधिकारियों के आते आते नक्शे पास करना और एनओसी जानकारी करने में एक माह देरी हो गई। अब बिल्डिंग ब्रांच को टीएस वन के साथ जोड़ने के बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि उन्हें इमारत की पूरी रिपोर्ट करवानी पड़ रही है। यहां तक खाली प्लाट पर बकाया राशि को चेक करने के लिए कहा जा रहा है।

loksabha election banner

एटीपी स्तर के अधिकारी के पास थी पावर

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन से बिल्डिंग ब्रांच के कार्य में बदलाव किया गया है। इससे पहले रिहायशी नक्शों को पास करने की पावर एटीपी स्तर के अधिकारी के पास थी। अब निगम कमिश्नर इसे अप्रूव कर रही है। अधिकारियों की व्यवस्ता के कारण नक्शा अप्रूव होने में समय लग रहा है। आर्किटेक्ट गोबिंदा मलिक बताते है कि इमारत का नक्शा को आन लाइन एप्लाई कर सकते है। अगर किसी इमारत का एनओसी लेना है तो उसके लिए पुरानी फाइलों को खोला जा रहा है।

एनओसी के बिना नहीं हाे रही रजिस्ट्री

कंपाउंड हो चुकी इमारतों पर दोबारा आब्जेक्शन लग रहे है। इससे आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अगर खाली प्लाट की एनओसी लेनी है तो भी उसका बकाया चेक किया जा रहा है, जबकि प्लाट पर कोई टैक्स नहीं लगता है। अगर एनओसी नहीं मिलेगी तो व्यक्ति रजिस्ट्री नहीं करवा सकता है। अब नया नक्शा आवेदन के साथ यूआईडी नंबर भी जरूर कर दिया गया है। निगम को चाहिए कि वह लोगो को तय समय के अंदर कार्य पूरा करके दे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के मंदिर में गायक G Khan से हाथापाई, हिंदू संगठनों ने माफी देने का किया विराेध; हालात तनावपूर्ण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.