लुधियाना, जेएनएन। किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जालंधर बाइपास स्थित अमन नगर से सटे भारती कालोनी इलाके में घूम रहे युवक को पुलिस की सीआईए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से .32 बोर का देसी पिस्तौल और 2 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने उसके खिलाफ थाना सलेम टाबरी में केस दर्ज करके शुक्रवार अदालत में पेश किया। उसका दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। 

एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान जालंधर (गोराया) के गांव रुड़का कलां की पत्ती बुलेकी निवासी गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई। पुलिस की टीम वीरवार दोपहर बाद बहादर के रोड पर गश्त पर थी। तभी उन्हें सूचना मिली कि आरोपित गुरप्रीत ने अपने पास अवैध असलहा रखा हुआ है। वह किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में अमन नगर भौरा कालोनी से भारती कालोनी की ओर जा रहा है। सूचना के आधार पर भारती कालाेनी में दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया। अमरजीत सिंह ने कहा कि आरोपित का पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि वो पिस्तौल उसने कहां से कितने रुपयों में और किस मकसद से खरीदा था। 

चोरी के 15 क्विंटल लोहे समेत कबाड़ी गिरफ्तार 

लुधियाना । चोरों से चोरी का लोहा खरीदने वाले कबाड़ी को पुलिस की एंटी स्मगलिंग सेल टीम ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 15 क्विंटल लोहे की पत्ती बरामद हुई। आरोपित के खिलाफ थाना साहनेवाल में केस दर्ज करके शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। 

एएसआइ राजेश कुमार ने बताया कि आरोपित की पहचान बाला जी कालोनी के 33 फुटा रोड निवासी लवली सिंह के रूप में हुई है। वीरवार शाम पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित कबाड़ का काम करता है। इसके अलावा वह चोरों से चोरी का लोहा भी खरीदता है। आज भी उसने चोरों से 15 क्विंटल लोहे की पत्ती खरीदी है, जिसे उसने ईस्टमैन चौक के न्यू राम नगर इलाके में लिए किराए के मकान में रखा है।

पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार करके चोरी का लोहा बरामद कर लिया गया। राजेश कुमार ने बताया कि आरोपित का पुराना रिकार्ड खंगाला जा रहा है। यह भी पता किया जा रहा है कि वो किस किस गिरोह से चोरी का माल खरीद कर आगे किसे बेचा करता था। 

यह भी पढ़ें - जालंधर में तस्करी के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़, 1 किलो हेरोइन व 4 पिस्टल के साथ ग्रेजुएशन का छात्र गिरफ्तार

 

Edited By: Pankaj Dwivedi