Move to Jagran APP

लुधियाना निगम कमिश्नर ने 3 कर्मचारी किए सस्पेंड, पानी-सीवरेज कनेक्शन लेने के लिए ज्यादा पैसे वसूलने का आराेप

जमालपुर में नगर निगम के तीन कर्मचारियों करन सूद अवतार सिंह व वरुण कुमार ने इलाके में लोगों से पानी सीवरेज के कनेक्शन रेगुलर करवाने के नाम पर पांच-पांच सौ रुपये लिए। लोगों ने बाकायदा इसका एक वीडियो भी बनाया और पार्षद सुरजीत राय को भेजा था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 06:03 PM (IST)
वन टाइम सेटलमेंट पालिसी के नाम पर ज्यादा पैसे वसूलने पर तीन कर्मचारी सस्पेंड। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब सरकार ने शहरों में पानी-सीवरेज के अवैध कनेक्शनों को रेगुलर करवाने के लिए वन टाइम सेटलमेंट पालिसी जारी की थी। जिसके तहत लोगों को 100 से 200 रुपये देकर अपने अवैध पानी सीवरेज के कनेक्शनों को पास करवाना था। नगर निगम के कुछ कर्मचारी इस पालिसी के तहत लोगों के पानी सीवरेज के कनेक्शन रेगुलर करवाने के लिए फील्ड में गए और उन्होंने लोगों से इसकी एवज में ज्यादा पैसे लिए। मामला नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के पास पहुंचा तो उन्होंने तीनों कर्मचारियों को सस्पैंड कर दिया और असिस्टेंट कमिश्नर अंकुर महेंद्रू को जांच के आदेश दे दिए।

loksabha election banner

जमालपुर में नगर निगम के तीन कर्मचारियों करन सूद, अवतार सिंह व वरूण कुमार ने इलाके में लोगों से पानी सीवरेज के कनेक्शन रेगुलर करवाने के नाम पर पांच-पांच सौ रुपये लिए। लोगों ने बाकायदा इसका एक वीडियो भी बनाया और पार्षद सुरजीत राय को भेजा था। सुरजीत राय मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने तीनों कर्मचारियों से कुछ लोगों के पैसे वापस करवाए और एसडीओ को भी मौके पर बुलाया था।

यह भी पढ़ें-Sacrilege Case: सिरसा जाकर विपासना व डा. पीआर नैन से सोमवार को SIT करेगी पूछताछ, 3 बार समन भेजने पर भी नहीं हुए पेश

कारण बताओ नाेटिस किया था जारी

हालांकि बाद में इन तीनों कर्मचारियों ने मौके पर माफी भी मांगी थी। मामला तब निगम कमिश्नर के पास भी पहुंचा था और कमिश्नर ने इस मामले में प्राथमिक जांच करवाई। प्राथमिक जांच के बाद उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। कर्मचारियों के जवाब से कमिश्नर संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने तीनों को सस्पैंड करने के आदेश दे दिए और अब इस मामले की पूरी जांच करने को कहा है। गाैरतलब है कि लुधियाना निगम के कर्मचारियाें पर पहले भी ऐसे आराेप लगते रहे हैं।

यह भी पढ़ें-पंजाब के मुक्तसर में बेअदबी मामले में आराेपित डेरा प्रेमी की हत्या, बाइक सवाराें ने चाय पत्ती मांगने के बहाने सिर में मारी गोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.