Move to Jagran APP

Arvind Kejriwal in Ludhiana: 'पंजाब में नौ हजार करोड़ लेकर आएगी आप', केजरीवाल बोले- 13 MP देकर हमारे हाथ मजबूत करें

आने वाली एक जून को पंजाब में मतदान होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी क्रम में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Ludhiana) इन दिनों पंजाब यात्रा पर हैं। उन्होंने आज लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार और पार्टी व्यापारियों कारोबारियों और उद्योगपतियों को तवज्जो देती है। व्यापारी समाज देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 28 May 2024 02:43 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 02:43 PM (IST)
केजरीवाल बोले- 13 सांसद देकर हमारे हाथ मजबूत करें

डिजिटल डेस्क, लुधियाना। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों पंजाब यात्रा पर हैं। आने वाली एक जून को सूबे में चुनाव हैं (Arvind Kejriwal in Punjab) जिसे लेकर आम आदमी पार्टी समेत सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं। आज केजरीवाल ने लुधियाना में आयोजित टाउनहॉल में व्यापारियों को संबोधित किया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार को बने हुए केवल दो साल हुए हैं। इससे पहले की सरकारों ने पंजाब को बर्बाद कर दिया था। पंजाब का बुरा हाल था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पंजाब को बदल दिया है। हमारी सरकार और पार्टी व्यापारियों, कारोबारियों और उद्योगपतियों को तवज्जो देती है। व्यापारी समाज देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

आपकी तमाम दिक्कतों को किया जा रहा दूर: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल मैं और भगवंत मान पंजाब के अलग-अलग शहरों में जाकर व्यापारियों से मिले। उनकी समस्याएं समझीं। पिछले एक साल में आपकी तमाम दिक्कतों को दूर किया गया और अभी भी तमाम काम किए जा रहे हैं। पिछले दो वर्षों में पंजाब में बदलाव की हवा चली है। अब पंजाब ऊपर की ओर बढ़ रहा है।

दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में व्यापार और इंडस्ट्री पंजाब को छोड़कर बाहर जा रहे थे। व्यापारी बाहर जा रहे थे। अब ऐसा नहीं होता है। हमारी सरकार की नीतियों की वजह से व्यापारी और इंडस्ट्री पंजाब नहीं छोड़ रहे हैं। अब यहां निवेश आ रहा है। अब देश-विदेश से भी पंजाब में जबरदस्त निवेश आ रहा है।

दो साल में 56 हजार को इन्वेस्टमेंट शुरू: केजरीवाल

दो वर्षों में पंजाब में 56 हजार करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट शुरू हो गया है। इतना बड़ा निवेश तभी आता है जब राज्य की कानून व्यवस्था ठीक हो, शांति हो और सरकार अच्छी हो। यह बताता है कि हम यहां बदलाव लेकर आये हैं।

स्वास्थ्य को लेकर केजरीवाल ने कहा कि हमने अपने वादे पूरे कर रहे हैं। अभी हमने घरेलू बिजली को मुफ़्त किया है और अब हम व्यावसायिक बिजली के दाम भी घटायेंगे।

हम सभी काम धीरे-धीरे करेंगे। दिल्ली और पंजाब में आप की सरकार है और दोनों राज्यों में मुफ्त बिजली मिल रही है। यह एक जादू है। हम दोनों राज्यों में मोहल्ला क्लीनिक और अच्छे सरकारी स्कूल बना रहे हैं।

13 सीटें देकर हमारे हाथ मजबूत करें: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आज मैं आपसे आपका वोट मांगने आया हूं। आप हमें पंजाब के 13 के 13 सांसद देकर हमारे हाथ मजबूत कीजिए, जिससे हम केंद्र से लड़कर पंजाब के हक और अधिकार लेकर आ सकें। बीजेपी वालों ने पूरे देश में गुंडागर्दी मचा रखी है।

अमित शाह पंजाब को धमकी देकर गये हैं। वह आपकी चुनी हुई सरकार को गिराने की धमकी देकर गये हैं। अमित शाह पंजाबियों को चुनौती दी है कि एक हफ्ते के बाद हम पंजाब के 3 करोड़ लोगों की चुनी हुई भगवंत मान की सरकार तोड़ देंगे।

हमने दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त कर दी: केजरीवाल

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त कर दी। इनकी राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में सरकारें हैं और यहां बहुत महंगी बिजली है। उन्होंने कहा कि फ्री बिजली देने वाला चोर है या महंगी बिजली देने वाला चोर है?

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र ने पंजाब के नौ हजार करोड़ रुपए रोक दिए, जो पंजाब के गांवों की सड़कें और मोहल्ला क्लीनिक बनाने के काम आते। आप के 13 सांसद जीता दो ये सभी काम तब तक नहीं उठेंगे जब तक नौ हजार करोड़ नहीं आ जाते।  

यह भी पढ़ें- Chandigarh News: शिक्षकों के लिए खुशखबरी! जुलाई तक सरकारी स्कूलों में 996 रेगुलर और 200 एसएसए अध्यापकों की होगी नियुक्ति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.