लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में कोरोना वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है और लोग भी कोरोना वैक्सीन को लेकर भरोसा दिखा रहे है। जिले के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए बुजुर्गों व 45 साल से अधिक गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को भीड़ लगी हुई है। लुधियाना में लोगों की ओर से वैक्सीनेशन पर भरोसा दिखाने पर सेहत विभाग ने टीकाकरण के लिए सेशन साइट्स की संख्या भी बढ़ा दी है। बुधवार को जिले में 22 प्राइवेट और 21 सरकारी अस्पतालों में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें सभी अर्बन कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (यूसीएचसी), सिविल अस्पताल, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) और सब डिवीजनल अस्पताल (एसडीएच) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें -  Ludhiana Corona Vaccination: 'वैक्सीन को बुजुर्गों का आशीर्वाद', लुधियाना में 897 लोगों ने लगवाया टीका

प्राइवेट अस्पतालों में अरोड़ा न्यूरो सेंटर, चावला नर्सिंग होम, बावा अस्पताल, जैन मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, यूकोकेयर अस्पताल, सिद्धू अस्पताल, गुरदेव अस्पताल, खन्ना नर्सिंग होम, श्री बालाजी अस्पताल, मित्तल नर्सिंग होम, ग्रेवाल अस्पताल, शाह अस्पताल, वर्मा चैरीटेबल अस्पताल, दीपक अस्पताल, पाहवा अस्पताल, रघुनाथ अस्पताल, दीप अस्पताल, फोर्टिस, एसपीएस, सीएमसीएच और डीएमसीएच शामिल हैं।

सैंपलिंग बढ़ने पर दिया जोर :

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कुछ समय ठंडा पड़ने के बाद कोरोना के एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और जिले में आए जिन 100 के करीब केस सामने आ रहे है। कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी ने सेहत विभाग की चिंता बढ़ी है।

यह भी पढ़ें -   Ludhiana Coronavirus Update ः लुधियाना में तीन माह बाद एक दिन में 134 पाजिटिव, पांच शिक्षक व एक छात्र भी शामिल

कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़, सिविल सर्जन कोविड-19 डा. किरण आहलूवालिया ने सभी एसएमओ के साथ बैठक की। इसमें तय किया गया कि सैंपलिंग बढ़ाई जाए और कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जाए। इसके साथ ही लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया जाएगा और कोरोना से बचाव के लिए जारी हिदायतों का लोगों से सख्ती से पालन करवाया जाएगा।  

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप