जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में सोमवार को भी तेज धूप निकली। सुबह 8बजे ही पारा 27 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जबकि मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि लुधियाना में सोमवार को बादल छाए रह सकते है और बारिश हो सकती है। पिछले दो दिनों से मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित नहीं हो रहा। लगातार चौथा दिन है जब तीखी धूप ने लोगों से लोग परेशान दिखे। धूप के तेवरो की वजह से राहगीर पसीने से भीगे हुए दिखे। आज हवा भी नही चल रही थी।

हालांकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दोपहर 12 बने के बाद शहर में बादलों की एंट्री हो सकती है, जिससे मौसम बदल जाएगा। दोपहर बाद बारिश भी हो सकती है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार और बुधवार को भी जिले में बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है। अब देखते हैं कि विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या मौसम फिर से दगा दे जाएगा।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh: लुधियाना में 11 जगहों पर किसानाें का चक्का जाम, निजी शिक्षण संस्थान भी रहे बंद; इन रास्ताें पर जानें से करें गुरेज

 

बारिश से धान में बढ़ जाएगी नमी

दूसरी तरफ कृषि माहिरों का कहना है कि अब बारिश न हो तो अच्छा है। क्योंकि अब धान की फसल को पकने के लिए धूप की जरूरत है। बारिश हुई तो धान में नमी बढ़ जाएगी। जिससे कटाई प्रभावित होगी और आगे जाकर गेहूं की बिजाई भी प्रभावित होगी। माहिरों का कहना है कि धान की कटाई अब शुरू हो जाएगी। गाैरतलब है कि इस बार मानसून पंजाब पर खासा मेहरबान नजर आ रहा है। हालांकि पिछले कई दिनाें से बारिश नहीं हाेने से शहर में गर्मी का प्रकाेप बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें-Farmers Bharat Bandh: लुधियाना में किसानों ने लगाया जाम; खन्ना में नेशनल हाईवे पर तंबू गाड़े; रेलवे ट्रैक पर धरना

 

 

Edited By: Vipin Kumar