Move to Jagran APP

मंत्री चन्‍नी बोले, अकाली-भाजपा सरकार की अच्छी योजनाएं बंद नहीं होंगी

पंजाब के टेक्निकल एजुकेशन एवं इंडस्टियल ट्रेनिंग विभाग के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्‍य में अकाली-भाजपा सरकार की अच्छी योजनाएं चलती रहेंगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 05 May 2017 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 05 May 2017 09:52 AM (IST)
मंत्री चन्‍नी बोले, अकाली-भाजपा सरकार की अच्छी योजनाएं बंद नहीं होंगी

जेएनएन, लुधियाना। पंजाब के टेक्निकल एजुकेशन एवं इंडस्टियल ट्रेनिंग विभाग के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्‍य में अकाली-भाजपा सरकार की अच्छी योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा। प्रदेश में तकनीकी शिक्षा के विकास के लिए संभावनाएं तलाशने के लिए प्रयोगशालाएं स्थापित किए जाएंगे। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की सरकार राज्‍य में उद्योगों के विकास के लिए वचनबद्ध है और इसके लिए तकनीकी शिक्षा का विकास अहम है।

loksabha election banner

वह यहां गुरुनानक देव भवन में इंडस्टियल ट्रेनिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी मैनीफेस्टो में हर घर में एक नौकरी देने का वादा किया था। इसको हकीकत में बदलने के लिए पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में तकनीकी शिक्षा में बदलाव लाने की तैयारी की है। उन्होंने कहा कि टेक्निकल एजुकेशन को अपग्रेड करने के लिए प्रदेश में एक प्रयोगशाला स्थापित करने का प्रस्ताव है। इसके लिए प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। इसके लिए उड़ीसा सहित अन्य विकसित राज्यों की टेक्निकल एजुकेशन के मॉडल को भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: डीएसपी पर महिला सहायक प्रोफेसर से छेड़छाड़ का केस दर्ज

सभ्याचारक कार्यक्रमों में भाग लें युवा

इस मौके पर उन्होंने युवाओं को सभ्याचारक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। पहला स्थान हासिल करने वालों को अगले सेशन में ट्यूशन फीस मुफ्त की जाएगी।

अमृतसर जोन ने जीती ट्रॉफी

इस दौरान विभिन्न मुकाबले हुए। इसमें ओवरऑल ट्रॉफी श्री अमृतसर साहिब जोन ने जीती। इसके अलावा शबद गायन ग्रुप डांस और भंगड़े में अमृतसर, सोलो गीत और कोरियोग्राफी में लुधियाना जोन, स्किट में पटियाला जोन और गिद्दे में फतेहगढ़ विजेता रहे।

यह भी पढ़ें: सिद्धू एक्‍शन में, फ्लैट निर्माण घोटाले में बठिंडा इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के 10 अफसर सस्‍पेंड

पिछली सरकार ने पुलिस का राजनीतिकरण किया

चन्नी ने कहा पिछली अकाली-भाजपा सरकार की ओर से जो बेहतर प्रयास किए गए थे, उन्हें जारी रखा जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने पंजाब पुलिस का राजनीतिकरण किया था। उस सिस्टम को समाप्त किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.