Move to Jagran APP

अभिनेता साेनू सूद नए विवाद में फंसे, पंजाब के माेगा थाने में केस दर्ज; जब्त कार किसी और के नाम पर निकली

अभिनेता सोनू सूद अब नए विवाद में फंस गए हैं। माेगा की थाना सिटी-1 पुलिस ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में साेनू के खिलाफ धारा-188 के तहत केस दर्ज किया है। इसकाे लेकर सियासत गर्मा सकती है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 21 Feb 2022 02:44 PM (IST)Updated: Mon, 21 Feb 2022 03:21 PM (IST)
फिल्म अभिनेता सोनू सूद के खिलाफ थाना सिटी-1 में केस दर्ज। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, मोगा। फिल्म अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) के खिलाफ थाना सिटी-1 में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में रविवार देर रात केस दर्ज किया है। जिस इंडेवर कार में सोनू सूद को पर्यवेक्षक के निर्देश पर पुलिस ने रोका था, उसको इंपाउंड कर दिया है। एसडीएम सतवंत सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई पर्यवेक्षक के आदेश पर सीधे एसएसपी के स्तर पर हुई है। उन्होंने गाड़ी इंपाऊंड नहीं कराई है।

नियम अनुसार 4 लोग मतदान वाले दिन कोई गाड़ी में नहीं घूम सकते थे। हालांकि सोनू सूद एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में रविवार की शाम को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हाे चुके हैं। गाड़ी रोके जाने के बाद साेनू ने मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब को ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी थी। उनका आराेप था कि मोगा विधानसभा क्षेत्र में अकाली प्रत्याशी मतदाताओं को पैसे आदि बांटकर चुनाव प्रभावित कर रहे हैं।

मोगा के थाना सिटी वन में खड़ी इंडेवर कार।  (जागरण)

साेनू मुंबई के कुछ लोगों के साथ कर रहे थे प्रचार

थाना सिटी-1 में दर्ज एफआइआर के अनुसार सूचना मिली थी कि सोनू सूद मुंबई के कुछ लोगों के साथ अपनी बहन मालविका सूद के लिए प्रचार कर रहे थे। बहन मालविका सूद ने कांग्रेस की मोगा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है। हालांकि वह जिस कार में सवार थे वह खुद सोनू सूद के नाम पर नहीं है। थाने के रिकार्ड के अनुसार गाड़ी दत्त रोड मोगा निवासी हरविंदर सिंह उर्फ काला के नाम पर है। हालांकि ये कार अक्सर सोनू सूद के आवास पर ही खड़ी रहती। वह चुनावों में इसका प्रयोग कर रहे थे।

साेनू ने नकारे आराेप

एफआइआर में जिक्र किया गया है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस अधिकारी हरप्रीत सिंह ने दावा किया कि उन्हें एक मुखबिर से गुप्त सूचना मिली थी कि सोनू अपनी बहन के लिए मुंबई के लोगों के साथ प्रचार कर रहे हैं जब वह मौके पर पहुंचे तो सोनू लंडेके में एक मतदान केंद्र के बाहर कार में सवार थे। सोनू सूद अपने ऊपर लगे आरोपों को पहले ही नकार चुके हैं, उनका कहना है हिक उन्हें सूचना मिली थी कि अकाली प्रत्याशी बरजिंदर सिंह बराड़ उर्फ ​​मक्खन मतदान केंद्र के बाहर स्थित पार्टी बूथ में बैठे हमारे कार्यकर्ताओं को धमका रहे थे। इसी सूचना के आधार पर वे गए थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.