जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब (लुधियाना)। Fraud In Ludhiana: माछीवाड़ा में विदेश भेजने के नाम पर 3.70 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने कथित आरोप में 2 व्यक्तियाें राजवीर सिंह निवासी शेरपुर बेट और अमृतपाल सिंह निवासी जस्सोवाल खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जसवीर कौर पत्नी बलविंदर सिंह निवासी रामगढ़ ने पुलिस के पास बयान दर्ज करवाए कि वह अपने पुत्र गुरमुख सिंह को विदेश स्पेन भेजना चाहती थी और मेरे एक पहचान वाले ने राजवीर सिंह और अमृतपाल सिंह के साथ बातचीत करवाई कि यह दोनों विदेश भेजने का काम करते हैं और उसके लड़के को भी विदेश भेज देंगे।

शिकायतकतर अनुसार राजवीर सिंह और अंमृतपाल सिंह ने उसके लड़के का पासपोर्ट व 2 लाख रुपए नकद ले लिए और फिर उन की तरफ से गुरमुख सिंह के खाते में 1 लाख रुपए बैंक के द्वारा ट्रांसफर करवाए। इस के बाद यह दोनों एजेंट 2 लाख रुपए ओर मांगने लग पड़े जो कि उसने अपने एक रिश्तेदार से उधार ले कर दिए। 5 लाख रुपए लेने के बावजूद भी उक्त दोनों व्यकि्त उसके लड़के को विदेश न भेज सके और बाद में जब पंचायत में बैठ कर राजीनामा हुआ तो अंमृतपाल सिंह और राजवीर सिंह ने लिखित रूप में इकरारनामा कर 2 चेक दे दिए।

तय समय पर जब चेक लगाए गए तो राशि न होने के कारण यह बाउंस हो गए परंतु उस समय राजवीर सिंह और अंमृतपाल सिंह ने उन को 1.30 लाख रुपये नकद वापस मोड़ दिए। बाकी 3.70 लाख रुपये की राशि देने संबंधित यह टाल-मटोल करते रहे। पुलिस की तरफ से जांच दौरान विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के कथित आरोप में राजवीर सिंह और अमृतपाल सिंह खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गाैरतलब है कि शहर में धाेखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-विदेश जाने का सपना टूटने पर उठाया खौफनाक कदम, फिराेजपुर के 2 युवकाें ने निगला जहर; अस्पताल में माैत

Edited By: Vipin Kumar