Move to Jagran APP

Fraud In Ludhiana: महिला के फर्जी हस्ताक्षर कर बनाया इकरारनामा, प्रापर्टी डीलरों ने हड़पे 8 लाख

Fraud In Ludhiana पंजाब में ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लुधियाना में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। शहर में बड़े स्तर पर प्रापर्टी को लेकर फ्राड के मामले सामने आ रहे हैं। एक महिला से भी ठगी की गई है।

By Dilbag SinghEdited By: Vipin KumarPublished: Wed, 28 Sep 2022 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 11:54 AM (IST)
Fraud In Ludhiana: पंजाब में ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fraud In Ludhiana: अगर आप शहर में किसी भी तरह की प्रापर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लिए संभलकर चलना होगा। शहर में बड़े स्तर पर प्रापर्टी को लेकर फ्राड के मामले सामने आ रहे हैं। हो सकता है कि कोई प्रापर्टी डीलर ही आपको चूना लगा जाए। इस तरह का एक केस सामने आया है। पुलिस ने दो प्रापर्टी डीलर को नामजद किया है, जिन्होंने एक महिला के जाली हस्ताक्षर कर जाली इकरारनामा बनाया और खरीदार से आठ लाख रुपये ऐंठ लिए।

loksabha election banner

200 गज का प्लाट दिलाने की बात कही

पुलिस को दी शिकायत में अश्वनी कुमार निवासी वृंदावन रोड ने बताया कि कैलाश नगर में एक प्लाट पसंद आया था। इसके लिए उसकी तरफ से वहीं पर रहने वाले दो प्रापर्टी डीलर से बात की। उनकी तरफ से उसे उक्त 200 गज का प्लाट दिलाने की बात कही। प्लाट नेहा गुप्ता नामक महिला का था, मगर वह उसे नहीं मिले और प्रापर्टी डीलरों के माध्यम से ही सौदा तय कर लिया और दो माह बाद प्लाट की रजिस्ट्री का समय तय हुआ। उसने प्रापर्टी डीलरों को आठ लाख रुपये दे दिए थे ओर बाकी रजिस्ट्री होने पर देने थे। मगर वह लोग इकरारनामा करने के बाद रजिस्ट्री की तय तारीख आने पर टाल मटोल करने लगे थे।

थाना डिविजन नंबर आठ में आपराधिक मामला दर्ज

जब वह नेहा गुप्ता से जाकर मिले तो पता चला कि उनकी तरफ से तो प्लाट का सौदा ही नहीं किया गया है। जब उन्हें इकरारनामा दिखाया गया तो पता चला कि इकरारनामा गलत है और उस पर किए गए साइन भी उनके नहीं है। उसके द्वारा दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने वरुण कुमार और विशाल निवासी आमंत्रण कालोनी के खिलाफ थाना डिविजन नंबर आठ में आपराधिक मामला दर्ज किया है। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ सुदर्शन सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Bhagat Singh Birth Anniversary: पंजाब के इस गांव में बचपन में आते थे बलिदानी भगत सिंह, पढ़ें खटकड़ कलां का राेचक इतिहास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.