लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में फेडरेशन आफ पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से एक अपील पत्र पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखकर पूर्ण लाकडाउन लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि पंजाब में करोड़ों लोग बीमारी की दहशत में जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना इतनी मौतें होने के बावजूद सरकार की ओर से इसके बचाव के लिए कोई सख्त कदम न उठाए जाने से स्थिति चिंतनीय हो रही है। किसी भी अस्पताल में लेवल-2 एवं लेवल-3 के बेड खाली नहीं है।

प्रधान बदीश जिन्दल ने पत्र में लिखा है कि रोजाना 6 हजार से अधिक लोग पाजिटिव आ रहे हैं। अगर यही हालात रहे, तो पंजाब की स्थिति विकराल होने वाली है। लेकिन सरकार को इसके लिए कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए बंद के सिवा कोई चारा नहीं।

यह भी पढ़ें:  हरियाणा में टेस्ट कराने वाला हर चौथा व्यक्ति कोरोना संक्रमित, 14667 नए मरीज मिले, 155 की मौत

वैसे भी इंडस्ट्री के लिए डिमांड बेहद कम हो गई है, इसका मुख्य कारण लोगों का केवल जरूर सामान खानपान जैसे उत्पादों का खरीददारी करना ही है। ऐसे में 80 फीसदी इंडस्ट्री इस समय न चाहकर भी बंद के हालात पर ही खड़ी है और प्रोडक्शन की रफतार पहले ही स्टाक जमा होने से कम कर दी गई है। ऐसे में इंडस्ट्री लेबर को राशन सहित मूलभूत सुविधाएं देने को भी तैयार है।

यह भी पढ़ें: कोरोना हाटस्पाट बना लुधियाना व मोहाली, पंजाब में पहली बार एक दिन में मिले 9100 संक्रमित

पंजाब के प्रमुख औद्योगिक संगठन कम से कम 15 दिन का पूर्ण लाकडाउन लगाने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि मानवीय जीवन को बचाने के लिए पूरे विश्व की भांति हमें भी लाकडाउन के रास्ते को अपनाना होगा। इसलिए कुछेक एसोसिएशन जोकि राजीनितक संस्थाओं से जुड़ी हैं उनकी मांग को न मानकर पंजाब हित को ध्यान में रखकर तत्काल लाकडाउन की प्रक्रिया पर काम करना चाहिए। ताकि पंजाब को बर्बाद होने से बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में 6,000 कैदियों की रिहाई की तैयारी, घर-घर जाकर कोरोना मरीजों को तलाशेंगी 8,000 टीमें

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू फिर हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आक्रामक, सीएम का वीडियो शेयर कर साधा निशाना