Move to Jagran APP

Doctors Strike In Ludhiana: सरकारी अस्पतालों में आज मरीजों की जांच करेंगे डाॅक्टर, कल से ओपीडी सेवाएं रहेंगी ठप

Doctors Strike In Ludhiana छठे पे कमीशन में नान प्रेक्टिस अलाउंस (एनपीए) काे बेसिक पे से डीलिंग करने और एनपीए घटाने के विरोध में सोमवार को भी सरकारी अस्पताल के डाक्टरों की ओर से अपनी पैरलल ओपीडी चलाई जाएगी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 09:00 AM (IST)
Doctors Strike In Ludhiana: सरकारी अस्पतालों में आज मरीजों की जांच करेंगे डाॅक्टर, कल से ओपीडी सेवाएं रहेंगी ठप
लुधियाना में छठे पे कमीशन के विराेध में डाक्टराें की हड़ताल। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Doctors Strike In Ludhiana: छठे पे कमीशन में नाॅन प्रेक्टिस अलाउंस (एनपीए) काे बेसिक पे से डीलिंग करने और एनपीए घटाने के विरोध में सोमवार को भी सरकारी अस्पताल के डाॅक्टरों की ओर से अपनी पैरलल ओपीडी चलाई जाएगी। सभी डाॅक्टर ओपीडी में मरीजों की जांच करेंगे और पीसीएमएस एसोसिएशन की पर्ची पर दवाएं लिखेंगे। मरीजों को दवाएं भी अपनी तरफ से खरीद कर देंगे, जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी। इस दौरान डाॅक्टरों की ओर से पोसटर व बैनर के जरिए अपने इस संघर्ष के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। जिससे कि लोगों की सहानुभूित जुटाई जा सके।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Punjab Congress Politics: सिद्धू हुए सक्रिय, विधायक जलालपुर के घर बंद कमरे में बैठक के बाद पहुंचे खन्ना

सोमवार तक मांगों को नहीं माना ताे मंगलवार से ओपीडी सेवाएं ठप

वहीं दूसरी तरफ पीसीएमएस एसोसिएशन के प्रधान डाॅ. गगनदीप सिंह ने चेतावनी दी कि अगर सोमवार तक उनकी मांगों को नहीं माना गया, तो मंगलवार से ओपीडी सेवाएं ठप्प कर देंगे। हालांकि लोगों की सहूलियत को देखते हुए एमरजेंसी, कोविड मेडिको, वैंटरो लीगल केस देखे जाएंगे। सरकार द्वारा सोमवर तक डाॅक्टरों के मसले को हल करने के लिए समय मांगा गया था।

यह भी पढ़ें-Navjot Sidhu की एंट्री से लुधियाना कांग्रेस में बदलेंगे समीकरण, 'गुरु' से दूरी बनाकर बैठे विधायक अब जाएंगे करीब

22 जुलाई को चंडीगढ़ में दिया जाएगा धरना

इसके बाद भी अगर सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो 22 जुलाई को चंडीगढ़ में धरना दिया जाएगा और फिर 23 जुलाई से ओपीडी, कोरोना व वैक्सीनेशन से संबंधित कार्यों को भी ठप कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी मांगें जायज है, जिसे सरकार को तुरंत मान लेना चाहिए। कोरोना काल में डाॅक्टर दिन-रात सेवाएं दे रहे हैं। इसके बाद भी उनके साथ अन्याय किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Weather Alert! लुधियाना में तेज बारिश से बदला माैसम का मिजाज, दिन में भी बरसेंगे बादल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.