Move to Jagran APP

Corona Test Report: एक व्यक्ति की दो रिपोर्ट, पंजाब में पॉजिटिव, हरियाणा में नेगेटिव

Corona Test Report एक व्यक्त की दो रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग हैरत में है। जिस व्यक्ति की पंजाब में रिपोर्ट पॉजीटिव आई उसकी हरियाणा में रिपोर्ट नेगेटिव आई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 10:21 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 12:52 PM (IST)
Corona Test Report: एक व्यक्ति की दो रिपोर्ट, पंजाब में पॉजिटिव, हरियाणा में नेगेटिव
Corona Test Report: एक व्यक्ति की दो रिपोर्ट, पंजाब में पॉजिटिव, हरियाणा में नेगेटिव

जेएनएन, बस्सी पठाना [फतेहगढ़ साहिब]। Corona Test Report : बस्सी पठाना के एक सब्जी विक्रेता की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को लेकर पंजाब और हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग अधिकारी चिंता में हैं कि आखिर यह कैसे हो गया। हुआ यूं कि पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में बस्सी पठाना में सैंपल लेने के बाद पांच अगस्त को राजिंदरा अस्पताल पटियाला से आई रिपोर्ट में जो व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, उसकी दो दिन बाद ही करनाल में रिपोर्ट नेगेटिव आ गई।

loksabha election banner

दरअसल, बस्सी पठाना में रेहड़ी लगाकर सब्जी बेचने वाला एक युवक रक्षाबंधन से एक दिन पहले बिहार के जिला दरभंगा से वापस आया था। तीन अगस्त को सिविल अस्पताल बस्सी पठाना में उसके सैंपल लिए गए थे। पांच अगस्त को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो फोन पर इसकी सूचना मिलने के बाद युवक घबरा गया।

इसके बाद युवक मिलने आए करनाल निवासी अपने जीजा संग वहां चला गया। वहां जाकर कल्पना चावला सरकारी अस्पताल में उसने सैंपल दिए। आठ अगस्त को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। इस रिपोर्ट को युवक ने बस्सी पठाना में उसके सैंपल लेने वाली टीम के सदस्य को भेजा तो यहां का स्वास्थ्य विभाग हैरत में पड़ गया।

एक ही विधि से लिए गए सैंपल

हैरानी की बात यह है कि दोनों ही जगहों पर एक ही विधि से सैंपल लेकर लैब में भेजे गए। दोनों जगहों पर युवक की नाक से सैंपल लिए गए थे और तीसरे दिन लैब से रिपोर्टें आईं।

एक सीएस बोले देख कर पता चलेगा, तो दूसरे ने कहा हमारा काम नहीं

फतेहगढ़ साहिब के सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर सिंह ने कहा कि दोनों रिपोर्टों को देखने के बाद ही पता चलेगा कि कहां गड़बड़ी हुई है। करनाल में जाकर युवक ने किस तरीके से सैंपल दिए हैं या किस विधि से उसका टेस्ट हुआ है। बिना जांचे कुछ नहीं कहा जा सकता। जबकि, करनाल के सिविल सर्जन डॉ. पीयूष शर्मा ने कहा कि रिपोर्ट का काम उनका नहीं है।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के सबसे चतुर लोगों में पहले नंबर पर भारत की ईशा, आइक्यू टेस्ट मेन्सा के लिए मिला आमंत्रण

यह भी पढ़ें:  सोनू सूद व चंडीगढ़ की नीति ने लॉकडाउन में ऐसे पहुंचाया 90 हजार मजदूरों को घर, पंजाब में भी कर रहे काम

यह भी पढ़ें:  पंजाब के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा की सुरक्षा वापस

यह भी पढ़ें:  मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी एक्ट पर हाई कोर्ट ने उठाए सवाल, कहा- शिक्षित व संपन्न ही उठा पा रहे लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.