लुधियाना। शहर के समाजसेवी राकेश जैन को सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ सुंदरबनी द्वारा आयोजित बीएसएफ 57 स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर डीआइजी राकेश नेगी द्वारा विशेष सम्मान दिया गया। उन्हें यह सम्मान भारत पाकिस्तान सीमा पर बसने वाले नागरिकों को मदद पहुंचाने के लिए दिया गया। इस मौके पर डीआईजी राकेश नेगी ने देश की सरहदों पर रह रहे जरूरतमंद परिवारों के लिए भगवान महावीर सेवा संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा किआज देश हित के लिए जैसे बीएसएफ ,मिलिट्री एवं सीआरपीएफ, पुलिस अपनी सेवाएं देती हैं। उसी के साथ साथ बॉर्डर के सीमांत इलाकों में रहने वाले परिवार भी देश की सुरक्षा के लिए अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इन सभी अदारों को सहयोग करने में यह जांबाज अपनी जान की बाजी लगाकर सरहद व नागरिकों को सुरक्षित रखते हैं। इसके अलावा वह अपनी जान की कुर्बानी तक देने से नहीं हिचकते।

यह भी पढ़ें-Weather Update Ludhiana: तेज हवाएं चलने से बढ़ी ठिठुरन, शाम काे बारिश के आसार; खराब श्रेणी में AQI

राकेश जैन ने बीएसएफ का जताया आभार

नेगी ने कहा कि हमारी सामाजिक जिम्मेदारी बनती है कि सरहद के पास रह रहे जरूरतमंद परिवारों को मदद कर इन्हें राहत सामग्री वितरण की जाए। इस अवसर पर राकेश जैन ने समाज सेवी कार्यों में बीएसएफ के हमेशा सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा सेवा का कार्य इन सरहदों पर तभी सार्थक हो पाता है जब आप जैसी संस्थाएं हमें सहयोग करती हैं। उल्लेखनीय है कि भगवान महावीर सेवा संस्थान जरूरतमंदाें की पिछले कई सालाें से सेवा कर रहा है। शहर में भी कई बार राशन वितरण समाराेहाें का आयाेजन कर गरीबाें काे मदद पहुंचाई जा रही है। इसके अलावा काेविड के दाैरान भी जरूरतमंदाें की संस्था ने मदद की थी।

यह भी पढ़ें-Vivah Muhurat 2021: शादियाें के सीजन काे लेकर बाजार में उत्साह, होटल-पैलेस हाउसफुल; जानिये दिसंबर-जनवरी के शुभ मुहूर्त

Edited By: Vipin Kumar