जागरण संवाददाता, बठिंडा। बठिंडा में व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दो एलान किए। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद एक अप्रैल से व्यापारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी रहेगी। किसी भी व्यापारी को डर कर व्यापार करने की जरूरत नहीं। हम ऐसी व्यवस्था पैदा करेंगे। हमने 49 दिन की सरकार में 32 भ्रष्ट अधिकारियों को अंदर डाल दिया था। हम व्यापारियों की अपराधियों से सुरक्षा करेंगे और भाईचारा पैदा करेंगे। केजरीवाल ने दूसरे एलान में कहा कि हम पंजाबियों को इमानदार सरकार देंगे। पंजाबियों को भ्रष्टाचारियों के जाल से मुक्ति दिलाएंगे। हफ्ता, महीना, इंस्पेक्टरी राज व रेड राज से मुक्ति दिला दी जाएगी।

बठिंडा में केजरीवाल से बैठक में पहुंचे व्यापारी।

उन्होंने पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के करीबी रिश्तेदार जयजीत सिंह जौहल उर्फ जोजो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बठिंडा में तो जोजो टैक्स भी लगता है। वे भी अभी से बंद कर दें,अच्छे रहेंगे। हम नियम बदल देंगे और भ्रष्टाचार के लिए पंजाब में कोई जगह नहीं रहेगी।  उन्होंने व्यापारियों को कहा कि हमको आपसे पैसे नहीं चाहिए, आप पंजाब की तरक्की के हिस्सेदार बनें। उन्होंने व्यापरियों से वादा किया कि पंजाब में आप की सरकार बनने के तीन चार महीने बाद ही रिफंड का फंसा हुआ एक-एक पैसा लौटा दिया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी पर तंज कंसते हुए केजरीवाल ने कहा कि चन्नी मेरे ब्यानों की नकल करने लगे हैं। मैंने कहा कि हम इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति दिला देंगे तो बाद में उन्होंने भी होर्डिंग्ज लगा दिए। उनकी तो सरकार है, अगर हम 49 दिन की सरकार में सब कुछ बदल सकते हैं तो उनके पास तो पांच माह हैं। उन्होंने अपील की कि आप ने कांग्रेस व शिअद-भाजपा को बहुत मौके दे कर देख लिए, अब एक मौका हमें देकर देखें।

जो जो ने ट्वीट कर केजरीवाल को दी चेतावनी

मनप्रीत बादल के करीबी रिश्तेदार जयजीत सिंह उर्फ जो जो ने टवीट करके अरविंद केजरीवाल को चेतावनी दी है कि वे उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर कर रहे हैं और वे कोई माफी भी मंजूर नहीं करेंगे। जो जो के बारे में अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों से कहा था कि वह जोजो टैक्स ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें-   लुधियाना में मिनिस्टिरियल स्टाफ ने पैदल मार्च निकाल सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास, काले कपडे़ पहन जताया विरोध

Edited By: Vinay Kumar