जागरण संवाददाता, माेगा। Punjab Assembly Elections 2022ः  फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। संभावना जताई जा रही है कांग्रेस उनको दस जनवरी को प्रत्याशी घोषित कर सकती है। मालविका के कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि कांग्रेस के जिला प्रभारी कमलजीत  सिंह बराड़ ने की। उन्होंने बताया कि हाईकमान ने उन्हें पार्टी में शामिल किया है। खुद मालविका सूद ने कहा कि फिलहाल वे पार्टी की प्राथमिक सदस्य बनी हैं। काफी समय से लोग उनसे पूछ रहे थे कि वे किस पार्टी के साथ जाएंगी। यह जवाब आज लोगों को मिल गया है।

प्रत्याशी को लेकर जल्द ही पार्टी के बड़े नेता औपचारिक घोषणा करेंगे। मालविका के कांग्रेस में शामिल होने की औपचारिक घोषणा के बाद शाम को कांग्रेस नेता व जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन इन्द्रजीत सिंह बीड़ चडि़क व रवि पंडित आदि कांग्रेस नेताओं के साथ उनका मुंह मीठा करवाया।

यह भी पढ़ें-पंजाब के कई शहराें में जाेरदार बारिश, माेगा में तेज आंधी से बिजली सप्लाई बंद, लुधियाना में दिन में छाया अंधेरा

सोनू सूद की स्टेट आइकन की नियुक्ति को लिया था वापस

गाैरतलब है कि पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने स्पष्ट किया कि भारत चुनाव आयोग की तरफ से सोनू सूद को स्टेट आइकन पंजाब के तौर पर की गई नियुक्ति को चार जनवरी को वापस ले लिया था। आयोग ने चुनाव में वोट डालने को प्रोत्साहित करने के लिए सोनू सूद को स्टेट आइकन बनाया था। मालविका सूद के कांग्रेस पार्टी से जुड़ने से पहले ही आयोग ने सोनू सूद से स्टेट आइकन का दर्जा वापस ले लिया था, ताकि राजनीतिक पार्टी इसे मुद्दा न बना सकें।

यह भी पढ़ें-पीएम माेदी के दौरे के 2 दिन बाद फिराेजपुर में मिली पाकिस्तानी नाव, खुफिया एजेंसियाें में मचा हड़कंप

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी में शामिल हाेने की थी चर्चा

इससे पहले मालविका के कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी में शामिल हाेने की चर्चा थी। पंजाब में 14 फरवरी काे हाेने वाले विधानसभा चुनाव काे लेकर सभी दलाें ने ताकत झाेंकनी शुरू कर दी है। माेगा में इस बार मुकाबला राेचक हाेने के आसार हैं। इस बार एक घंटा ज्यादा वाेटिंग हाेगी।

Edited By: Vipin Kumar