जागरण संवाददाता, लुधियाना। हैबावाल इलाके में मनी ट्रांसफर की दुकान का लाॅक खोलकर दिनदहाड़े घुसे चोर वहां से 94 हजार रुपये की नगदी चोरी कर ले गए। घटना का पता तब चला, जब दुकान का मालिक घर से खाना खाकर लौटा। सूचना मिलने पर पहुंची थाना हैबोवाल पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के एक महीना बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। एएसआइ दविंदर सिंह ने कि उक्त केस हैबाेवाल कलां के न्यू माया नगर निवासी विक्रम गुंबर की शिकायत पर दर्ज किया गया।

अपने बयान में उसने बताया कि हैबोवाल कलां स्थित न्यू सब्जी मंडी में पुली के पास उसकी मनी एक्सचेंज की दुकान है। 18 अगस्त की दोपहर बाद 3 बजे वह घर से खाना खाने के लिए गया। जाते समय वो दुकान के बाहर लगे शीशे के गेट को लाक लगा गया। खाना खाने के बाद जब 3.40 बजे वह वापस दुकान पर आया तो देखा कि शीशे के गेट पर लगा ताला टूटा हुआ था। दुकान के गल्ले में पड़ी 14 की नगदी तथा एक बैग चोरी हो चुका था। बैग में 80 हजार रुपये की नगदी थी। दविंदर सिंह ने कहा कि ने कहा कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की जा रही है।

यह भी पढ़ें-मोबाइल बेचने के लिए निकला गिरफ्तार

झपटा गया मोबाइल फोन बेचने की फिराक में जा रहे आरोपित को थाना हैबोवाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से उक्त मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया। उसके खिलाफ केस दर्ज करके मंगलवार अदालत में पेश किया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। हवलदार कर्मजीत सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान सिविल लाइंस के गुरु नानक पुरा निवासी मनु असवाल के रूप में हुई। पुलिस को सोमवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित चोरी व झपटमारी की वारदातें करता है।

आज भी वह झपटा गया एक मोबाइल फोन बेचने के लिए शहर की और जा रहा है। सूचना के आधार पर गांव जस्सियां में की गई नाकाबंदी के दौरान उसे काबू कर लिया गया। कर्मजीत ने कहा कि आरोपित का पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है। उससे की जा रही पूछताछ में अहम खुलासे हाेने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने सैन्य Whatsapp ग्रुपों में लगाई सेंध, लुधियाना के जसविंदर से OTP मंगवा आपरेट कर रही थी नंबर

 

 

Edited By: Vipin Kumar