लुधियाना, जेएनएन। Lohri celebration In Punjab : लोहड़ी के त्योहार के लिए दिन भर सेलिब्रेशन का माहौल देखने को मिलेगा। पंजाब भर में लोहड़ी विशेष उत्साह के साथ मनाया जाता है। पारंपरिक रूप से लकड़ी की आग जलाकर लोग उसमें मूंगफली, रेवड़ी आदि चढ़ाकर जीवन में नई शुरुआत करते हैं। लोहड़ी एक ऐसा त्योहार है जिसे बच्चे ही नहीं बल्कि युवा भी उत्साह के साथ मनाते हैं। हालांकि इस त्योहार के लिए एक दिन पहले से ही युवाओं ने सभी तैयारी और खरीददारी कर ली थी। त्योहार के दिन सुबह से ही रौनक भरा माहौल देखने को मिलेगा। बच्चे पतंग उड़ाने को लेकर खासे उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के बाजारों में दिलजीत व कंगना की फोटो वाली पतंगों का क्रेज, लोगों ने जमकर की खरीदारी

आसमान में हर तरफ पतंग ही पतंग देखने को मिलेंगे। लोहड़ी एक ऐसा त्योहार है जिसे हर कोई ग्रुप में मनाना पसंद करता है। युवा विशेषकर अपने दोस्तों के साथ एक जगह एकत्रित होंगे और वही एक साथ पतंगबाजी करेंगे। पतंगबाजी के साथ-साथ लाउड म्यूजिक भी लोहड़ी पर आम बात है। एक तरह से म्यूजिक, मस्ती व पतंगबाजी तीनों एक साथ देखने को मिलेगी। एससीडी गवर्नमेंट कालेज के युवा संदीप, राहुल और तजिंदर ने कहा कि लोहड़ी उनका पसंदीदा त्योहार है।

यह भी पढ़ें-Lohri celebration In Ludhiana : पंजाब में आधुनिक साउंड सिस्टम में गायब हुए लोहड़ी के गीत, जानें क्या आया बदलाव

पिछले साल लोहड़ी के दिन हुई थी बारिश

हर साल लोहड़ी सेलिब्रेशन के लिए किसी न किसी दोस्त के घर पर एकत्रित होते हैं और वहीं पतंगबाजी और डांस करते हैं। शाम तक यह सिलसिला चलता है। पिछले साल लोहड़ी के दिन बारिश होने के कारण वह पतंगबाजी नहीं कर पाए थे पर आज लोहड़ी के दिन के लिए सभी तैयारी पूरी कर चुके हैं। उम्मीद है कि मौसम इस बार साथ देगा और दिनभर दोस्तों के साथ इस त्योहार को सेलिब्रेट करेंगे।

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप