जासं, लुधियाना : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) बारहवीं की शनिवार इंग्लिश कोर और इंग्लिश इलेक्टिव की परीक्षा हुई। इंग्लिश कोर परीक्षा के एक प्रश्न में विद्यार्थी ऐसे उलझे कि किसी ने छह अंकों का वह पार्ट किया ही नहीं तो किसी ने अंदाजे से ही लिख दिया। सराभा नगर के गुरु नानक पब्लिक स्कूल में बारहवीं इंग्लिश कोर की परीक्षा देकर जैसे ही विद्यार्थी लौटे तो विद्यार्थियों ने कहा कि बाकी प्रश्न पत्र ठीक लगा पर ग्यारह नंबर प्रश्न जो नोवेल का रहा, उसमें वह उलझ कर रह गए क्योंकि उसमें ऑप्शन दिया ही नहीं गया। प्रश्न छूटने से कई स्टूडेंट्स रो भी पडे़। इस दिन स्कूल में बीसीएम आर्य मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, ग्रीन लैंड स्कूल, जीसेस सेक्रेड हार्ट स्कूल के विद्यार्थियों का परीक्षा सेंटर बना।

परीक्षा देकर लौटी बीसीएम स्कूल शास्त्री नगर की रिशिका और सान्या ने कहा कि परीक्षा के लिए कुल दो नोवेल होते हैं और स्कूल इनमें से कोई एक नोवेल लगाता है। जबकि प्रश्न पत्र में 11 नंबर और 12 नंबर में किसी तरह का ऑप्शन नहीं दिया गया। इसलिए छह नंबर का यह प्रश्न ही छोड़ दिया। कुछ ऐसा ही अन्य स्कूलों के विद्यार्थियों ने भी किया। उन्होंने भी यह प्रश्न छोड़ दिया। यहां तक कि विद्यार्थी अब कह रह हैं कि उन्हें इसके लिए ग्रेस मा‌र्क्स दिए जाएं। प्रिंसिपल बोले- सीबीएसई से हुई गलती

वहीं स्कूलों के प्रिसिपल्स से इस मामले संबंधी जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि सीबीएसई की ओर से 11 और 12 नंबर प्रश्न में ऑप्शन देने की गलती हुई है जिसके चलते विद्यार्थी उलझ गए जबकि बाकी पूरा पेपर सामान्य रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!