Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: पंजाब के रण में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन डटे मोदी से लेकर राहुल, इन नेताओं ने भी झोंकी ताकत

पंजाब में मतदान एक तारीख को होना है। आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था। ऐसे में पंजाब के रण में कई राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाला। पीएम मोदी से लेकर नड्डा और केजरीवाल से लेकर राहुल तक सभी ने चुनावी रैलियों का आयोजन किया। सियासी नारों और रैलियों में पक्ष-विपक्ष पर आरोप गढ़ते हुए आज शाम छह बजे सूबे में प्रचार का शोर थम गया।

By Inderpreet Singh Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 30 May 2024 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 06:35 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: पंजाब के रण में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन डटे मोदी से लेकर राहुल

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। पंजाब की 13 लोक सभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार वीरवार को थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi in Punjab), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस के राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी के कनवीनर अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत आधा दर्जन से अधिक नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

कांग्रेस ने तो पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा पंजाब के लोगों को लिखे गए पत्र जिसमें उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान किए गए कामों को देखते हुए कांग्रेस को वोट देने की अपील की है।

पीएम ने होशियारपुर में की रैली

राजनीतिक रूप से सबकी नजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Punjab Lok Sabha Election 2024) और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिकी हुई थी। प्रधानमंत्री ने होशियारपुर में पार्टी के प्रत्याशी अनीता सोम प्रकाश और श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डॉ. सुभाष शर्मा के हक में रैली की।

जबकि राहुल गांधी ने भी श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस के प्रत्याशी विजय इंदर सिंगला के हक में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में चुनावी सभा को संबोधित किया।

राजनीतिक व स्टार प्रचारकों की दृष्टि से भाजपा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रचार के अंतिम दिन झोंका। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रचार के अंतिम चरण में पंजाब पहुंचे।

उन्होंने अमृतसर और श्री आनंदपुर साहिब में चुनावी सभा को संबोधित किया। अहम बात यह रही कि पहले डा. सुभाष शर्मा के लिए प्रधानमंत्री और बाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वोट मांगी। इसी सीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे।

योगी आदित्यनाथ ने रवनीत बिट्टू के लिए मांगे वोट

योगी आदित्यनाथ ने लुधियाना में भी भाजपा प्रत्याशी रवनीत बिट्टू के लिए वोट मांगे। प्रधानमंत्री व जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय मुद्दों को उभारा। नड्डा ने यहां तक कहा, भारत अब मांगने वाला देश नहीं रह गया है। कोरोना में भारत ने 100 देशों को वैक्सीन पहुंचाई।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'बीजेपी, कांग्रेस और AAP पंजाब के मुद्दों से दूर...', राजनीतिक पार्टियों पर भड़कीं हरसिमरत कौर

आप सुप्रीमो और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी अंतिम चरण में अपना जोर लगाया। केजरीवाल ने पटियाला में डॉ. बलबीर सिंह तो मुख्यमंत्री भगवंत मान के गृह क्षेत्र संगरूर में गुरमीत सिंह मीत हेयर के लिए रोड शो निकाला।

कांग्रेस ने मनमोहन सिंह का कार्ड खेला

अहम बात यह रही कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का कार्ड खेला। 91वें वर्षीय डॉ. मनमोहन सिंह के एक पत्र को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने पेश किया।

जिसमें उन्होंने पंजाब और देश की बेहतरी के लिए कांग्रेस को वोट देने की मांग की है। अहम बात यह रही कि भाजपा नेताओं ने जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को सीधे-सीधे निशाने पर लिया। वहीं कांग्रेस और आप ने अपना फोकस भाजपा पर रखा। क्योंकि पंजाब के बाहर दोनों पार्टियों का गठबंधन है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'चोर-चोर मौसेरे भाई...', फरीदकोट में आप-कांग्रेस पर जेपी नड्डा ने कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.