Move to Jagran APP

जालंधर पुलिस ने गन हाउस मालिकों से की पूछताछ, खास कंपनी के कारतूस खरीदने वालों की मांगी लिस्ट

शनिवार को किसी ने सड़क किनारे स्मिथ एंड बेनसन कंपनी के चले हुए कारतूस फेंक दिए थे। श्री महालक्ष्मी मंदिर जेल रोड के पास मिले कारतूसों से सनसनी फैल गई थी। जालंधर पुलिस इस मामले की तह में जाने में जुटी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 04:56 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 04:56 PM (IST)
जालंधर पुलिस ने गन हाउस मालिकों से की पूछताछ, खास कंपनी के कारतूस खरीदने वालों की मांगी लिस्ट
जालंधर में शनिवार को श्री महालक्ष्मी मंदिर जेल रोड के पास मिले कारतूसों से सनसनी फैल गई थी।

जालंधर, जेएनएन। जेल रोड के पास मिले खाली कारतूसों के मामले में सोमवार को पुलिस ने कई गन हाउस मालिकों से पूछताछ की। पुलिस ने उनसे उन लोगों की लिस्ट मांगी, जिन्होंने पिछले दिनों स्मिथ एंड बेनसन कंपनी के कारतूस खरीदे थे। उनकी लिस्ट लेकर पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। पता लगाएगी खरीदने के बाद उन्होंने कारतूसों का क्या किया था। वहीं पुलिस गोलियां बनाने वाली कंपनी को भी चिट्ठी लिख कर उसे उन गोलियों के नंबर भेजेगी ताकि पता लग सके कि कंपनी ने किस डीलर को ये गोलियां दी थी।

loksabha election banner

बता दें कि शनिवार को किसी ने सड़क किनारे स्मिथ एंड बेनसन कंपनी के चले हुए कारतूस फेंक दिए थे। श्री महालक्ष्मी मंदिर जेल रोड के पास मिले कारतूसों से सनसनी फैल गई थी। वहां से निकल रहे लोगों ने तुरंत थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर जाकर कारतूस कब्जे में ले लिए।

पुलिस जांच में सामने आया था कि सड़क किनारे मिले 15 खोल पॉइंट 32 पिस्टल से चले थे। एसीपी हरसिमरत सिंह ने बताया था कि पुलिस ने रविवार को शहर के कई असलहा डीलरों से बातचीत की थी। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह कारतूस किस असलहा डीलर को जारी हुए थे।

यह भी पढ़ें - संयुक्‍त किसान मोर्चा ने कहा- दूध की कीमत 100 रुपये करने की चर्चाएं गलत, पहले की तरह होगी सप्‍लाई

कहीं और चलाकर सड़क पर फेंके खाली कारतूस

एसीपी हरसिमरत ने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि किस एम्यूनीशन फैक्ट्री ने ये कारतूस बेचे थे और किस डीलर के पास आए थे। अभी तक यह लग रहा है कि किसी ने खोल यहां पर लाकर फेंके हैं, ये चलाए कहीं और गए हैं। उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ असला एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सड़क पर कारतूस फेंकने वाले का असलहा लाइसेंस भी रद करवाने की सिफारिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें - Jalandhar Coronavirus Alert: दो पुलिस कर्मियों और दो डॉक्टरों समेत 57 नए केस मिले, किसी की मौत नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.