Move to Jagran APP

आखिरकार जालंधर-पानीपत हाईवे की सफाई शुरू, पीएपी व रामा मंडी के बीच जमा है बरसात का पानी

NHAI ने भूर मंडी के सामने मशीन लगाकर खुदाई करवा कर सफाई करवाना शुरू किया है। उम्मीद है कि इससे पानी की निकासी हो जाएगी। पीएपी और रामा मंडी चौक के बीच सर्विस लेन के किनारे बारिश का पानी बीते कई दिन से जमा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 02:57 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 02:57 PM (IST)
जालंधर में भूर मंडी के सामने मशीन लगाकर खुदाई करवा कर सफाई करवाई जा रही है। जागरण

जासं, जालंधर। लगभग दस दिन तक राहगीरों को परेशानी की हालत में रखने के बाद आखिरकार शुक्रवार को जालंधर-पानीपत हाईवे से बरसाती पानी की निकासी के लिए काम शुरू करवा दिया गया। भूर मंडी के सामने मशीन लगाकर खुदाई करवा कर सफाई करवाई जा रही है ताकि हाईवे पर पानी को निकाला जा सके। दैनिक जागरण की तरफ से भी हाईवे और सर्विस लेन पर वाटर लॉगिंग की वजह से हो रही परेशानी संबंधी प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए जा रहे थे।

loksabha election banner

पीएपी और रामा मंडी चौक के बीच सर्विस लेन के किनारे बारिश का पानी बीते कई दिन से जमा है। इस वजह से शहर से बाहर निकलने वाले ट्रैफिक एवं रामा मंडी से शहर के भीतर प्रवेश करने वाले ट्रैफिक को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

बरसात से पहले सफाई न करवाने से शुरू हुई समस्या 

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) की तरफ से बरसात शुरू होने से पहले सफाई न करवाए जाने के चलते ही वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हुई है। हालांकि बीते वर्ष ही पीएपी से लेकर रामा मंडी चौक के मध्य ड्रेन को अंडरग्राउंड बनाने के लिए कंक्रीट के पाइप डाले गए थे। पीएपी चौक में तो बकायदा तौर पर पानी की निकासी के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित किए गए थे। इतनी कवायद के बावजूद भी मामूली बारिश होने के बाद पीएपी चौक में पीएपी परिसर की बाउंड्री वॉल के साथ बरसात का पानी  कई दिन तक खड़ा रहता है। सर्विस लेन और हाईवे के किनारे दोनों तरफ भी बरसात का पानी निकल नहीं पाता है।

यह भी पढ़ें - Pet Care in Monsoon: डॉगी के लिए सबसे मुश्किल बरसाती सीजन, बढ़ रहे हाई फीवर के मामले

यह भी पढे़ं - पटियाला में बुजुर्ग मां ने बेटे, बहू व पोती पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- मारपीट कर पिलाया पेशाब, घर से निकाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.