Move to Jagran APP

जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स के विद्यार्थियों ने की इंडस्ट्रियल विजिट, कंपनी के वर्क प्रोफाइल से कराया अवगत

कोआर्डिनेटर संयोगिता ने सेशन की शुरुआत की और विद्यार्थियों को कंपनी के वर्क प्रोफाइल से अवगत कराया। सीएस फैकेल्टी पूनम भल्ला ने विद्यार्थियों को कस्टमर ओरिएंटेड वेबसाइट को विकसित करने के लिए वेब डेवलपमेंट फ्रेमवर्क (एएसपी नेट एक्लिप्स) और प्रोग्रामिंग लैंग्वेज जैसे पायथन जावा सी पीएचपी भूमिका से परिचित करवाया।

By DeepikaEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 02:53 PM (IST)
जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स के विद्यार्थियों ने की इंडस्ट्रियल विजिट, कंपनी के वर्क प्रोफाइल से कराया अवगत
इंडस्ट्रियल विजिट में प्रेक्टिकल नालेज लेते इनोसेंट हार्ट्स के छात्र। (जागरण)

जासं, जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के स्कूल आफ आईटी द्वारा इंडस्ट्रियल विजिट का आयोजन किया गया। जो विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें अपनी फील्ड संबंधी प्रेक्टिकल नालेज देने के उद्देश्य से ड्रीम वीवर्स में करवाया गया।

loksabha election banner

कोआर्डिनेटर संयोगिता ने सेशन की शुरुआत की और विद्यार्थियों को कंपनी के वर्क प्रोफाइल से अवगत कराया। सीएस फैकेल्टी पूनम भल्ला ने विद्यार्थियों को कस्टमर ओरिएंटेड वेबसाइट को विकसित करने के लिए वेब डेवलपमेंट फ्रेमवर्क (एएसपी नेट, एक्लिप्स) और प्रोग्रामिंग लैंग्वेज जैसे पायथन, जावा, सी, पीएचपी भूमिका से परिचित करवाया। एनिमेशन बग्स हेड साहिल त्रिखा ने आज के परिदृश्य में थ्रीडी एनिमेटरों और ग्राफिक डिजाइनर की मांग पर ध्यान केंद्रित किया।

यह भी पढ़ेंः - लुधियाना के गडवासू में पंजाब का पहला एनिमल शेड तैयार, कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने किया उद्घाटन; पशुओं को गर्मी से बचाएगा

विद्यार्थियों के आईक्यू स्तर की पहचान के लिए एक क्विज सेशन का भी आयोजन किया गया। विजिट का समापन कोआर्डिनेटर संयोगिता के साथ विद्यार्थियों ने कंपनी के बहु-अनुशासनात्मक विभागों के दौरे के साथ किया। असिस्टेंट प्रो. पवन कुमार और प्रीति सिडाना ने कहा कि विद्यार्थी यूं तो लंबे समय तक किताबी ज्ञान को हासिल करते रहते हैं, उसे समझते रहते हैं। उस किताबों ज्ञान को सार्थक तभी किया जा सकता है, जब वे प्रेक्टिकल ज्ञान से भी रूबरू हों।

यह भी पढ़ेंः- Navjot Singh Sidhu News: पटियाला में सिद्धू से मिलने उनके घर पहुंचे कांग्रेस नेता, एडवोकेट एचपीएस वर्मा बोले- उनके पास अभी आपशन है

ऐसे में इस तरह के एजुकेशनल प्रोग्राम विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए बेहद जरूरी हैं। क्योंकि उन्हें जो किताबी ज्ञान मिलता है उसे वे प्रेक्टिकली जान सकेंगे और उन्हें उसके प्रति उत्सुकता भी बनी रहती है। वैसे भी किताबी ज्ञान से ज्यादा प्रेक्टिकल ज्ञान विद्यार्थी जल्दी ग्रहण करते हैं और उन्हें लंबे समय तक उसका स्मरण भी रहता है। यही कारण है कि यह एजुकेशनल विजिट का आयोजन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.