जागरण संवाददाता, जालंधर। ग्रामीण विकास व पंचायत, पशु पालन, मछली पालन व डेयरी विभाग और कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने शुक्रवार को गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साईंस यूनिवर्सिटी की और से तैयार किए गए वातानुकूलित एनिमल शेड का उद्घाटन किया। करीब ढाई करोड़ की लगात से बनाया गया। यह शेड पशुओं को गर्मी से बचाएगा। यह शेड पूरी तरह से आटोमेटिक है। इसमें पशुओं को गर्मी से बचाने के लिए शावर सिस्टम, बड़े फैन लगाए गए हैं। यूनिवर्सिटी की तरफ से पंजाब में पहला शेड तैयार किया गया है।

इस दौरान पत्रकारों द्वारा जाखड़ के भाजपा में जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अब खत्म होने की कगार में है। जाखड़ जैसे काबिल और अनुभवी नेता को पार्टी संभाल नहीं सकी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदुस्तान से खत्म हो रही है। रही सही कसर लोकसभा चुनावों में पूरी हो जाएगी। कांग्रेस ने 75 सालों तक देश को धोखा दिया है।

बता दें कि गडवासू ने पराली के उचित निस्तारण के लिए ने एक अच्छी राह निकाली है। गडवासू ने अपने प्रायोगिक डेयरी प्लांट पर रखी गायों व भैंसों को चार माह तक यूरिया व शीरे से उपचारित पराली खिलाई। यह पराली खाने से जहां दुग्ध उत्पादन बढ़ा, वहीं उनके स्वास्थ्य में भी सुधार आया और वजन में भी वृद्धि हुई।

Edited By: Vinay Kumar