जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में करतारपुर के नजदीक पड़ते बडयाल पिंड में मुस्लिम समाज का जलसा किया गया। जिसमें हजरत मौलाना अबू बकर साहब, पंजाब कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के जनरल सेक्रेट्री पंजाब अख्तर सलमानी, माइनॉरिटी कमिशन मेंबर नासिर सलमानी, डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन लियाकत अली विशेष रुप से पहुंचे। इस अवसर पर हजरत मौलाना अबू बकर ने मस्जिद की नींव रख देश में अमन शांति के लिए दुआ कराई और लोगों से अपील  की तालीम को अपने लिए जरूरी बनाइए। शिक्षित व्यक्ति व शिक्षित समाज दीन के साथ-साथ देश व दुनिया की तरक्की में हमेशा आगे रहता है।

अख्तर सलमानी ने कहा कि मजहबी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम भी  जरूर हासिल करते हुए अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएं और खास तौर पर मुस्लिम समाज के गुर्जर भाइयों को शिक्षा के प्रति प्रेरित किया। इस मौके पर माइनॉरिटी कमिशन मेंबर नासिर सलमानी, चेयरमैन लियाकत अली गुर्जर ने भी समाज को शिक्षित बनाने पर जोर दिया। इस अवसर पर मौलाना अब्दुल्ला गंगोही मौलाना राशिद अहमद, कारी दिलशाद अहमद, मौलाना अमानुल्लाह ने संचालन कर सभी को मस्जिद का नींव पत्थर रखे जाने पर मुबारकबाद पेश की। इस अवसर पर मौलाना अब्दुल्लाह गंगोही, मौलाना रशीद अहमद, कारी दिलशाद अहमद, एडवोकेट सुल्तान अहमद, इमरान अहमद सहित सदस्य मौजूद थे।

इस दौरान अख्तर सलमानी ने कहा कि नई पीढ़ी को धर्म का ज्ञान देने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बच्चों को धर्म तथा अध्यात्म का ज्ञान देकर सामाजिक कुरीतियों से दूर किया जा सकता है। इसकी शुरुआत घर से ही की जा सकती है।

यह भी पढ़ें-  CM चन्नी का निराला अंदाजः बिना सिक्योरिटी स्टूडेंट्स से मिले, बोले- मुझे अपनी सुरक्षा की नहीं युवाओं के भविष्य की चिंता

यह भी पढ़ें-  चन्नी के सीएम बनते ही तृप्त बाजवा आए पावर में, कस्तूरी लाल सेठ को दोबारा बनाया बटाला इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन

 

Edited By: Vinay Kumar