जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के थाना डिवीजन आठ इलाके के शहीद बाबा दीप सिंह नगर की रहने वाली एक महिला के साथ हैकरों ने साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को दी शिकायत में तरजिंदर कौर ने बताया कि बीते 17 सितंबर को उसकी इंटरनेट मीडिया की आइडी पर उसकी सुखराज चाहल नाम की सहेली का मैसेज आया। इस मैसेज में लिखा हुआ था कि उसके पति की तबीयत बहुत खराब है और उसे पति के इलाज के लिए करीब 40,000 की जरूरत है जिसके बाद हैकरों ने पैसे 3 दिन बाद वापस का वादा भी किया। हैकरों के झांसे में आकर महिला ने अपने खाते से 20000 रुपए और अपनी बहन जसविंदर कौर के खाते से 20000 रुपए हैकरों के बताए हुए अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया।

इस बीच जब उसकी बात अपनी सहेली से हुई तो उसे पता चल जाती है उसकी सहेली सुखराज चाहल का पति बिल्कुल ठीक है और उसने महिला से किसी प्रकार के पैसे की मांग नहीं की थी जिसके बाद मामले की शिकायत थाना डिवीजन आठ की पुलिस से की गई। मामले की जांच में यह सामने आया कि हैकर ने तरजिंदर कि इंटरनेट मीडिया आइडी को हैक करके पति के बीमार होने का झांसा दिया था जिस के झांसे में आकर महिला ने 40 हजार रुपए हैकरों के बताए हुए खाते में भेज दिए थे जिस बैंक खाते में पैसे भेजे गए हैं वह किसी संदीप कुमार के नाम से है। अब पुलिस मामले में संबंधित धाराओं में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर बैंक खाते का रिकॉर्ड निकलवाने में जुटी हुई है जिससे आरोपित की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जा सके।

यह भी पढ़ें-  Weather Update Jalandhar : जालंधर में आज भी खिलेगी तेज धूप, लोगों को झेलनी पड़ेगी गर्मी

यह भी पढ़ें- Jalandhar Today 25th September 2021 : सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन कैंप सुबह 9 बजे, जानिए और क्या खास है जालंधर में आज

 

Edited By: Vinay Kumar