Move to Jagran APP

जालंधर में महिला की आईडी हैक कर सहेली के खाते से उड़ाए 40 हजार रुपए; जांच में जुटी पुलिस

जालंधर के शहीद बाबा दीप सिंह नगर की रहने वाली एक महिला के साथ हैकरों ने साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। हैकरों ने फेसबुक पर सहेली की आइडी हैक कर 400 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 09:49 AM (IST)
जालंधर में महिला की आईडी हैक कर सहेली के खाते से उड़ाए 40 हजार रुपए; जांच में जुटी पुलिस
जालंधर में आईडी हैक कर सहेली के खाते से 40 हजार रुपए उड़ाए लिए गए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के थाना डिवीजन आठ इलाके के शहीद बाबा दीप सिंह नगर की रहने वाली एक महिला के साथ हैकरों ने साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को दी शिकायत में तरजिंदर कौर ने बताया कि बीते 17 सितंबर को उसकी इंटरनेट मीडिया की आइडी पर उसकी सुखराज चाहल नाम की सहेली का मैसेज आया। इस मैसेज में लिखा हुआ था कि उसके पति की तबीयत बहुत खराब है और उसे पति के इलाज के लिए करीब 40,000 की जरूरत है जिसके बाद हैकरों ने पैसे 3 दिन बाद वापस का वादा भी किया। हैकरों के झांसे में आकर महिला ने अपने खाते से 20000 रुपए और अपनी बहन जसविंदर कौर के खाते से 20000 रुपए हैकरों के बताए हुए अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया।

loksabha election banner

इस बीच जब उसकी बात अपनी सहेली से हुई तो उसे पता चल जाती है उसकी सहेली सुखराज चाहल का पति बिल्कुल ठीक है और उसने महिला से किसी प्रकार के पैसे की मांग नहीं की थी जिसके बाद मामले की शिकायत थाना डिवीजन आठ की पुलिस से की गई। मामले की जांच में यह सामने आया कि हैकर ने तरजिंदर कि इंटरनेट मीडिया आइडी को हैक करके पति के बीमार होने का झांसा दिया था जिस के झांसे में आकर महिला ने 40 हजार रुपए हैकरों के बताए हुए खाते में भेज दिए थे जिस बैंक खाते में पैसे भेजे गए हैं वह किसी संदीप कुमार के नाम से है। अब पुलिस मामले में संबंधित धाराओं में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर बैंक खाते का रिकॉर्ड निकलवाने में जुटी हुई है जिससे आरोपित की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जा सके।

यह भी पढ़ें-  Weather Update Jalandhar : जालंधर में आज भी खिलेगी तेज धूप, लोगों को झेलनी पड़ेगी गर्मी

यह भी पढ़ें- Jalandhar Today 25th September 2021 : सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन कैंप सुबह 9 बजे, जानिए और क्या खास है जालंधर में आज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.