Move to Jagran APP

जोश व जुनून के बीच हजारों युवाओं ने दुनिया को दिया हेलमेट पहनने का संदेश

जालंधर के युवाओं ने एक नए विश्व कीर्तिमान की दिशा में कदम बढ़ाया तो हंसराज महिला महाविद्यालय का पूरा प्रांगण युवाओं के जोश और जुनून से खिल उठा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2018 10:37 AM (IST)
जोश व जुनून के बीच हजारों युवाओं ने दुनिया को दिया हेलमेट पहनने का संदेश
जोश व जुनून के बीच हजारों युवाओं ने दुनिया को दिया हेलमेट पहनने का संदेश

जेएनएन, जालंधर। छोटे कस्बों से 11 जनवरी को शुरू हुआ दैनिक जागरण का हेलमेट अभियान का आखिर वो पल आ ही गया, जिस पर पिछले कई दिनों से जालंधर या पंजाब ही नहीं, बल्कि पूरे देश की नजर टिकी हुई थी। अभियान के समापन के मौके पर आयोजित मेगा इवेंट में उमड़े शहर भर के शिक्षण संस्थानों के हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स ने एक साथ-एक ही स्थान पर हेलमेट पहनकर जालंधर की धरती से पूरी दुनिया को सुरक्षित जीवन के लिए हेलमेट पहनने का संदेश दिया।

loksabha election banner

जैसे ही रिकार्ड अटैंम्पेटेशन का हूटर बजा इस गौरवमयी व रोमांचक पलों की साक्षी बनी आज की युवा पीढ़ी की ओर से हिप-हुप हुर्रे व भारत माता की जय से पूरा मैदान गूंज उठा। पंजाब पुलिस के प्रमुख डीजीपी सुरेश अरोड़ा की मौजूदगी में सऊदी अरब के चार हजार हेलमेट पहनकर एक स्थान से हेलमेट पहनने का संदेश देने के विश्व रिकार्ड को बहुत दूर छोड़कर जैसे ही जालंधर के युवाओं ने एक नए विश्व कीर्तिमान की दिशा में कदम बढ़ा दिया तो हंसराज महिला महाविद्यालय का पूरा प्रांगण युवाओं के जोश और जुनून से खिल उठा।

हेलमेट पहनिए सुरक्षित चलिए हेलमेट अभियान रैली को हरी झंडी दिखाते डीजीपी सुरेश अरोड़ा। साथ हैैं एचएमवी की प्रिंसिपल डॉ विजय सरीन, दैनिक जागरण के ग्रेटर पंजाब के मुख्य महाप्रबंधक मोहिंदर कुमार, स्थानीय संपादक अमित शर्मा व अन्य।

हेलमेट के प्रति चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के दौरान मंगलवार को हंसराज महिला महाविद्यालय (एचएमवी) के खेल मैदान में मंगलवार की शहर भर से हजारों की संख्या में पहुंचे स्टूडेंट्स ने दैनिक जागरण व पुलिस की संयुक्त मुहिम के समापन के मौके पर आयोजित मेगा इवेंट में हिस्सा लेकर विश्व रिकार्ड के लिए भागीदारी की।

समारोह के मुख्य अतिथि डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा ने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर ऐसे कार्यक्रम निश्चित रूप से समाज को नई दिशा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल पंजाब पुलिस ने ऐसे ही प्रयासों के बल पर सड़क हादसों में होने वाली मौतों पर 16 प्रतिशत कमी आई है, इस प्रकार के प्रयास और भी बेहतर ढंग से किए जाते रहेंगे।

समारोह में पहुंचे सांसद चौधरी संतोख ङ्क्षसह ने कहा कि हेलमेट अभियान की दिशा में जागरण का प्रयास सड़क हादसों में होने वाली मृत्यु दर को कम करने में एक सार्थक प्रयास है, दूसरी संस्थाओं को भी ऐसे कार्यों के लिए आगे आना चाहिए। इस प्रयास को विश्वस्तर तक ले जाने के लिए उन्होंने दैनिक जागरण के प्रयासों की सराहना करते हुए घोषणा की कि ऐसे ही प्रोजेक्ट के लिए वे जागरण को 5 लाख रुपये देने की घोषणा करते हैं, साथ ही उन्होंने 10 लाख रुपये हंसराज महिला महाविद्यालय को देने की घोषणा की।

मुख्य अतिथि सुरेश अरोड़ा ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया। इस मौके पर पंजाबी गायक अनादि मिश्रा व दिलजान ने अपनी गीतों से श्रोताओं को झूमने पर मजबूत कर दिया। मेगा ईवेंट का हिस्सा बनने के लिए शहर भर से लगभग 30 से ज्यादा स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी सुबह 10 बजे से ही एचएमवी कॉलेज के ग्राउंड में पहुंचना शुरू हो गए थे।

हेलमेट अभियान रैली निकालते स्टूडेंट्स।

इस पूरे ईवेंट में केंद्रीय सुरक्षा बल इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस (आइटीबीपी) के जवान एस्टीवड्र्स के रूप में मौजूद थे तो वहीं गड़वासू यूनीवर्सिटी के डीन कॉलेज फिशरी डॉ.कुलबीर सिंह संधू, एडीसी खन्ना जेके जैन ऑब्जर्वर के रूप में मौजूद थे। ऑडीटर अश्वनी एंड एसोसिएट्स लुधियाना के आर्टीकल असिस्टेंट शिखर बंसल, अनुरूद्ध शाही, जालंधर के टेक्स बार एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट सीए राजेश कक्कड़, खेल विभाग के टाइमकीपर परमजीत सिंह व मंजीत सिंह ने अटैंम्टेशन का समय निर्धारण के लिए मौजूद रहे।

समारोह में दैनिक जागरण समूह के कार्यकारी संपादक विष्णु त्रिपाठी, मुख्य महाप्रबंधक मोहिंदर कुमार, स्थानीय संपादक अमित कुमार शर्मा, महाप्रबंधक नीरज शर्मा, एडीजीपी ट्रैफिक डॉ. शरद सत्य चौहान, एडीजीपी पीएपी कुलदीप सिंह, पीएपी कमांडेंट (आरटीसी) पवन कुमार उप्पल, आइजी जोन अर्पित शुक्ला, पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा, डीसीपी राजिंदर सिंह, एचएमवी के चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस एनके सूद, प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन, सीटी ग्रुप की परमिंदर कौर चन्नी, एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर मौजूद थे। समारोह का बड़े ही उत्साह भरे अंदाज में संचालन किया वरिष्ठ समाचार संपादक विजय कुमार गुप्ता ने किया।

डीजीपी ने दैनिक जागरण और पंजाब पुलिस के अभियान को सराहा

पंजाब में बढ़ते हादसों को देखते हुए पुलिस ने काफी काम किया है। जिसके चलते पिछले दिनों जारी हुए आंकड़ों में हादसों की संख्या में कमी आयी है। वहीं दैनिक जागरण ने पंजाब पुलिस के साथ लोगों में हेलमेट पहनने की सीख देने के लिए चलाए हेलमेट पहनिए सुरक्षित रहिए अभियान से संख्या में और भी कमीं आएगी। समाज में इस तरह के अभियान होते रहने चाहिए। यह कहना था पंजाब पुलिस के प्रमुख डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस सुरेश अरोड़ा।

एक साथ हजारों की संख्या में पहुंचे युवाओं को हेलमेट पहनकर विश्व रिकार्ड बनाने पर डीजीपी ने छात्रों को बधाइयां दी। उन्होंने आईजी जोन अर्पित शुक्ला और पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा के दिए गए सहयोग और कार्य की भी सराहना की। उन्होंने हादसों को कम करने और लोगों के बीच उद्देश्यपूर्ण संदेश को पहुंचाने में सहयोग देने में पंजाब पुलिस के अधिकारियों को सम्मानित भी किया।

इस दौरान दैनिक जागरण के सीजेएम मोहिंदर कुमार ने डीजीपी सुरेश अरोड़ा को सम्मानित किया। डीजीपी के साथ एडीजीपी पीएपी कुलदीप सिंह, एडीजीपी ट्रैफिक शरद चौहान, आइजी अर्पित शुक्ला, पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा, एसएसपी जालंधर देहाती गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डीसीपी राजिंदर सिंह  समेत अन्य ने रिकार्ड बनाने को लेकर छात्रों को बधाइयां दी।

यह भी पढ़ेंः जीएसटी की आड़ में पांच फर्मों ने सरकार को लगाया 6 करोड़ का चूना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.