Move to Jagran APP

Jalandhar Politics: कांग्रेस की आर्थिक स्थिति खराब, 6 दिन बाद भी नहीं भरा दफ्तर का बिजली बिल

Jalandhar Politics जालंधर में जिला कांग्रेस भवन का बिजली कनेक्शन काटा जा चुका है। थोड़े दिन पहले पावरकाम ने डाली गई कुंडी को भी हटा दिया था। जिले में कांग्रेसी पार्टी आर्थिक तंगी से जूझ रही है और हालात खराब हैं।

By DeepikaEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 01:32 PM (IST)
जालंधर में कांग्रेस की आर्थिक हालत खराब। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Politics: पांच साल सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस की जालंधर शहरी कमेटी आर्थिक रुप से तंगहाल है। हालात यह है कि कांग्रेस भवन को दुकानों से मिलने वाले 30 हजार किराए के अलावा कोई आय नहीं है। इसी वजह से कांग्रेस भवन का बिजली कनेक्शन कट गया और पार्टी नोताओं को जलालत झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

सत्ता में आने पर ही सक्रिय होते हैं पार्टी नेता

कांग्रेस भवन की बिल्डिंग का करीब 3.75 लाख बिजली का बिल लंबित है। कांग्रेस पांच साल सत्ता में रही, लेकिन अहम पदों पर रहने वाले पार्टी नेताओं से इतनी मदद नहीं ली कि भवन का बिजली बिल चुकाया जा सके। कांग्रेस का संगठन भाजपा की तरह काम नहीं करता और सत्ता में आने पर ही नेता सक्रिय होते हैं। करीब पांच साल से बिजली का बिल लंबित चला आ रहा है। सिर्फ दलजीत सिंह आहलुवालिया के कार्यकाल के समय एक लाख रुपए बिल जमा करवाया गया था। करीब ढाई साल बलदेव सिंह देव के पास कमान रही और उसके बाद करीब एक साल से बलराज ठाकुर प्रधान हैं। किसी ने भी बिल अदा नहीं किया।

छह दिन बाद भी नहीं भरा बिजली बिल

जिला कांग्रेस भवन का बिजली कनेक्शन काटा जा चुका है। छह दिन बीत जाने के बावजूद बिजली का बिल भवन ने जमा नहीं करवाया है। जिला कांग्रेस भवन बिल पर लगने वाले सरचार्ज का इंतजार कर रहा है। दो सप्ताह के भीतर जिला कांग्रेस भवन का बिल जमा नहीं होता तो बिल पर पांच प्रतिशत सरचार्ज लग जाएगा। कांग्रेस भवन का बिल 3.75 लाख रुपए हैं। पांच प्रतिशत सरचार्ज जुड़कर बिजली बिल की राशि बढ़ जाएगी।

कांग्रेस भवन पर जुर्माना लगाने की तैयारी

डायरेक्ट कुंडी डालने पर पावरकाम जिला कांग्रेस भवन पर जुर्माना लगाने की तैयारी में है। बिजली चोरी का मामला डिप्टी चीफ इंजीनियर के समक्ष पहुंच चुका है। पावरकाम मामले की गंभीरता को देखते हुए जुर्माना लगा सकता है। अगर कोई उपभोक्ता बिजली चोरी करता है तो पावरकर्मी जुर्माना ठोक देते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Dussehra 2022 : जालंधर में एक ऐसा मंदिर जहां महिलाओं व बच्चों को दशहरे पर ही मिलता है प्रवेश, अनोखी है परंपरा

यह भी पढ़ेंः- Dussehra 2022 : पंजाब में दशहरा पर्व को लेकर सुरक्षा प्रबंध पूरे, लुधियाना में ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.