Move to Jagran APP

PM Modi in Punjab: सरकार बनते ही अगले 125 दिनों में क्या होगा? पीएम मोदी बोले- भाजपा ने तैयार कर लिया है रोडमैप

पीएम नरेंद्र मोदी आज होशियारपुर (PM Modi in Punjab) दौरे पर हैं। सूबे में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 10 वर्षों में हमने गरीब से गरीब को मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। आज किसी भी गरीब दलित वंचित मां की संतान को भूखे पेट नहीं सोना पड़ता।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Thu, 30 May 2024 12:22 PM (IST)
पीएम मोदी बोले- भाजपा ने तैयार कर लिया है रोडमैप

एएनआई, होशियारपुर। PM Modi in Punjab: पंजाब में आने वाली एक जून को मतदान होना है। ऐसे में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होशियारपुर पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने लाल किले से कहा था कि यही समय है, सही समय है। आज फिर कह रहा हूं 21वीं सदी भारत की सदी होगी।

पिछले 10 साल में भारत ने जो विकास करके दिखाया है वो अभूतपूर्व रहा है। आज जब पंजाब के लोग, दूसरे राज्यों के लोग विदेश जाते हैं तो खुद देखते हैं कि वहां भारत और भारतीयों की इज्जत कितनी बढ़ गई है। जब देश में दमदार सरकार होती है तो विदेशी सरकारें भी हमारा दम देखती है।

केंद्र सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में आकांक्षाएं नई हैं, आज देश में उम्मीदें नई हैं, आज देश में आत्मविश्वास नया है। दशकों बाद ऐसा समय आया है, पूर्ण बहुमत वाली केंद्र सरकार ​हैट्रिक लगाने जा रही है। इसकी सबसे बड़ी वज​ह है 'विकसित भारत' का सपना। आज हर भारतीय 'विकसित भारत' के सपने के साथ ए​करूप हो गया है और इसलिए हर देशवासी हमें आशीर्वाद दे रहा है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब पंजाब (PM Modi in Punjab) के लोग, दूसरे राज्यों के लोग विदेश जाते हैं, तो खुद देखते हैं कि वहां भारत और भारतीयों की इज्जत कितनी बढ़ गई है। जब देश में दमदार सरकार होती है, तो विदेशी सरकारें भी हमारा दम देखती हैं।

मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की दी सुविधा: पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में हमने गरीब से गरीब को मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। आज किसी भी गरीब, वंचित मां की संतान को भूखे पेट नहीं सोना पड़ता। आज किसी गरीब महिला को अपनी बीमारी छिपाने की मजबूरी नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि गरीब कल्याण मेरी सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता है और इसमें गुरु रविदास जी की प्रेरणा है। गुरु रविदास जी कहते थे 'ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रैदास रहै प्रसन्न।

सरकार बनते ही अगले 125 दिनों का रोडमैप तेयार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव की इस भागदौड़ में भी हमारी सरकार एक पल भी व्यर्थ नहीं कर रही है। सरकार बनते ही अगले 125 दिन में क्या होगा?... इसके रोडमैप पर काम कर लिया गया है। इसमें भी 25 दिन विशेष तौर पर युवाओं के लिए रखे गए हैं। अगले 5 साल में कौन से बड़े निर्णय लेने हैं, इसकी भी रुपरेखा खींची जा चुकी है। अगले 25 साल के विजन पर भी हमारी सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है।

पीएम ने इंडी गठबंधन पर कसा निशाना

उन्होंने इंडी गठबंधन पर निशाना कसते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है।

वोट बैंक के प्रति अपने प्यार के कारण देश के बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पर अपना अधिकार नहीं जता पाए। यही लोग हैं, जो अपने वोट बैंक के लिए लगातार राम मंदिर का विरोध करते रहे। तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इंडी गठबंधन सीएए का विरोध कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के साथ एक और भ्रष्टाचारी पार्टी (AAP) जुड़ गई है। यहां तो आमने सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे। लोग भूले नहीं कि कट्टर भ्रष्टाचारी की पहली सरकार ​कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी, इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचारी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ पढ़ लिए हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। 60 साल तक कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के जो एक से बढ़कर एक वारदातें की हैं। ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में चटोरे अंदाज में दिखे राहुल गांधी, नाभा में दही और मक्खन के साथ उठाया आलू के परांठों का लुत्फ