जेएनएन, गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा प्रत्‍याशी के जिए परेशानी पैदा कर दी। उन्‍होंने यहां मंगलवार को आयोजित रैली में नौ हजार नौकरियां देने का वादा कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर दिया। उन्‍होंने कह दिया कि भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया अपनी कंपनी में इन लोगों को नौकरी देंगे। चुनाव अधिकारी और डीसी ने इस मामले को आचार संहिता का उल्‍लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की बात कही है।

कहा, भाजपा उम्मीदवार सलारिया की मुंबई स्थित कंपनी में देंगे नौकरी

सुखबीर ने कहा कि कैप्टन सरकार ने हर घर में नौकरी देने का लिखित वादा किया था, जिसे अब भुला दिया है। भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया मुंबई में सिक्योरिटी कंपनी  चलाते हैं। इसमें 65 हजार लोग नौकरी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सलारिया जीतते हैं, तो लोकसभा हलका गुरदासपुर के अधीन आने वाले नौ विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक हजार युवाओं को नौकरी देंगे। इस घोषणा पर सलारिया ने भी मौके पर ही हामी भर दी। सुखबीर से जब इस बारे में पूछा गया तो वे यह कह कर टाल गए कि यह तो प्राइवेट कंपनी है।

यह भी पढ़ें: पुलिस मेरे अंडर हो तो नशे की एक गाड़ी पंजाब में नहीं घुस सकती : सिद्धू

दूसरी अोर, गुरदासपुर जिला चुनाव अधिकारी एवं डीसी गुरलवलीन सिंह सिद्धू ने कहा, 'ऐसी घोषणा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आती है। हम सरकारी तौर पर करवाई गई भाषण की रिकॉर्डिंग देखेंगे, ताकि पता चल सके कि उन्होंने वास्तव में क्या कहा है। यदि ऐसा पाया गया, तो हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।'

यह भी पढ़ें: मानसिक रूप से बीमार बेटे की करा दी शादी, फिर ससुर व जेठ करने लगे बहू से दुराचार

वहीं, पंजाब के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी मनजीत सिंह नारंग ने कहा कि यह बात किस संदर्भ में कही गई है, यह देखा जाएगा। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!