Move to Jagran APP

एसपी स‍लविंदर की दीनानगर हमले के समय भूमिका की भी जांच शुरू

एयरफोर्स स्‍टेशन पर आतंकी हमले के मामले में एसपी सलविंदर पर एनआइए का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। पिछले जुलाई में दीनानगर हमले के समय एसपी की भूमिका की भी जांच श्‍ाुरू हो गई है। दूसरी ओर, दिल्‍ली में सोमवार काे होनेवाली पूछताछ में बड़ा खुलासा हो सकता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2016 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2016 12:53 PM (IST)
एसपी स‍लविंदर की दीनानगर हमले के समय भूमिका की भी जांच शुरू

गुरदासपुर, [हरिश्चंद्र]। पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले के मामले में एसपी सलविंदर पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। एनआइए और पंजाब पुलिस उनके करीबियों पर भी नजर रख रही है। पिछले साल दीनानगर में हुए आतंकी हमले के दौरान उनकी भूमिका की भी जांच श्ाुरू हो गई है। इसके साथ ही साेमवार को दिल्ली में उनसे पूछताछ व लाइ डिटेक्टर टेस्ट में कोई बड़ा खुलासा होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

साेमवार को दिल्ली में पूछताछ में हो सकता है बड़ा खुलासा

एसपी सलविंदर से पिछले कई दिनों से लगातार पूछताछ के बाद उन्हें एनआइए ने सोमवार को दिल्ली तलब किया है। माना जा रहा है कि उससे वहां कड़ी पूछताछ के अलावा लाइ डिटेक्टर टेस्ट और पॉलिग्राफ टेस्ट भी किया जा सकता है। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को कोई बड़ा खुलासा हो सकता है। यदि एसपी कहीं भी फंसे तो यह पंजाब पुलिस के लिए बड़ा झटका होगा। बताया जाता है कि एनआइए की जांच टीम अभी कुछ स्थानों पर ले जाकर सलविंदर सिंह से पूछताछ कर रही है।

एसपी सलविंदर सिंह के साथ जांच करती एनआइए की टीम।

इतना ही नहीं बार्डर पर लंबे समय से तैनात पुलिस अफसरों व कर्मचारियों की सम्पत्ति की जांच भी कराने की तैयारी है। उच्च पुलिस अफसरों को इस इलाके में पुलिस और ड्रग माफिया की मिलीभगत का अंदेशा है। यही वजह है कि कई इंस्पेक्टर स्तर तक के अधिकारी व कर्मचारी यहां से बाहर की पोस्टिंग नहीं चाहते और तबादला होने पर उसे रुकवाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं।

पढ़े : पठानकोट आतंकी हमलाः एयरफोर्स बेस के भीतर से ही मदद मिलने के संकेत

हालांकि, बार्डर पर तैनात फोर्स को इसलिए भी वहां ज्यादा समय रखा जाता है क्योंकि उनके पास वहां के संदिग्ध लोगों व क्राइम से जुड़े लोगों का काफी डाटा होता है। इसके साथ ही अधिकारी यह भी मानते हैं कि लंबे समय तक एक स्टेशन पर टिकने से इनके ऐसे लोगों के साथ संबंध भी बन जाते हैं।

पुलिस और एनआइए को पूरा शक है कि एसपी सलविंदर ड्रग तस्करों से जुड़े थे और सीमा पार से आते ड्रग या हैंडलर को सीमा पार कराने में उनकी कहीं न कहीं भूमिका रही है। इस बार भी इतनी रात को बिना गनमैन व हथियार के सुनसान सड़क से वापस लौटने को लेकर भी यही आशंका जताई जा रही है कि वह बार्डर से किसी को लेने गए थे लेकिन वे तस्कर न होकर आतंकी निकले।

पढ़ें : महिला का दावा- एसपी सलविंदर की है वह 'दूसरी पत्नी', सुबूत में जारी किया वीडियो

पुलिस ने एसपी सलविंदर की दीनानगर आतंकी हमले के दौरान की कार्यशैली की समीक्षा व जांच भी शुरू कर दी है। पिछले वर्ष 27 जुलाई को दीनानगर पुलिस थाने में हुए आतंकी हमले के समय भी एसपी सलविंदर सिंह गुरदासपुर में ही तैनात थे और उस पुलिस बल में शामिल थे जो मौके पर सबसे पहले पहुंचा था। उस हमले में एसपी बलजीत सिंह शहीद हो गए थे। एसपी बलजीत सिंह ने जहां फ्रंट पर जाकर आतंकियों से लोहा लिया था, वहीं एसपी सलविंदर की उस समय क्या भूमिका रही थी, इसकी जांच शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.