Move to Jagran APP

Punjab News: गुरदासपुर जेल में भारी बवाल, कैदियों के साथ झड़प में दो पुलिसकर्मी घायल; फायरिंग की खबर

गुरदासपुर (Huge commotion in Gurdaspur jail) से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर केंद्रीय जेल में हंगामा हुआ। हंगामे के साथ जेल के अंदर फायरिंग भी हुई। जिसकी आवाज के बाद सायरन बजा। पुलिस की भारी संख्या बुलाई गई। बाद में सीआरपीएफ के जवानों को भी बुलाया गया है। एसएसपी गुरदासपुर हरीश दयामा और डीसी हिमांशु अग्रवाल भी जेल पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 14 Mar 2024 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:04 PM (IST)
Gurdas[pur News: केंद्रीय जेल में भारी हंगामा, दो सुरक्षाकर्मी घायल।

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। केंद्रीय जेल गुरदासपुर (Gurdaspur Central Jail) में गुरुवार को उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जब सुबह करीब 11 बजे कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। आनन-फानन में जेल में तैनात पुलिस कर्मियों ने स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन भड़के कैदियों ने ईंट-पत्थर बरसाना शुरू कर दिए।

loksabha election banner

अन्य जिलों के भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

पत्थरबाजी के दौरान एक एसएचओ सहित चार पुलिस मुलाजिम जख्मी हो गए हैं। सभी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल गुरदासपुर (Gurdaspur News) में दाखिल कराया गया है। स्थिति को बिगड़ते देख जिला पुलिस गुरदासपुर, बटाला, पठानकोट और होशियारपुर से भारी संख्या में पुलिस मुलाजिम जेल में तैनात कर दिए गए हैं।

इसके अलावा सीआरपीएफ की एक टुकड़ी को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस की बख्तरबंद गाड़ियों के अलावा फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस भी मौके पर तैनात की गई हैं। घायलों में थाना धारीवाल के एसएचओ मंदीप मंगोत्रा, जेल गार्द मुलाजिम जोधा सिंह, थाना काहनूवान में तैनात हवलदार बलजिंदर सिंह और पुलिस फोटोग्राफर जगदीप सिंह शामिल हैं।

एसएसपी गुरदासपुर दयामा हरीश कुमार, डीसी डा. हिमांशु अग्रवाल, एसएसपी बटाला अश्विनी गोटियाल, एसएसपी पठानकोट दलजिंदर सिंह ढिल्लों के अलावा पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल हालात विस्फोटक बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: दस साल की सजा काट रहे कैदी की जेल में गुंडागर्दी, पुलिस की वर्दी फाड़ी; किया गाली-गलौच

पुलिस स्थिति पर नियंत्रण पाने का प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी जेल परिसर से लगातार रूक-रूक कर गोली की आवाजें आ रही हैं। इसके अलावा आंसू गैस के गोले भी दागे जा रहे हैं।

पिछले हिस्से से निकल रहा धुआं

कई कैदी और हवालाती जेल के पिछले हिस्से की छत्त पर जा चढ़े हैं। यहां पर आग लगने की भी संभावना जताई जा रही है क्योंकि लगातार धुंआ उठ रहा है। पुलिस की ओर से लगातार लाउड स्पीकर पर उन्हें नीचे आने की अपील की जा रही है।

पुलिस (Gurdaspur Police) उन्हें विश्वास दिला रही है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, लेकिन कैदी पुलिस की कोई बात मानने को तैयार नहीं हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में नहीं आ सकी है। पुलिस के वज्र वाहनों को भी मौके पर बुला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Kapurthala Crime News: जेल की सुरक्षा में दिखी बड़ी लापरवाही, जांच के दौरान बैरकों से मिले दो मोबाइल फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.