Move to Jagran APP

पाक तस्करों की फेंकी दो किलो हेरोइन बरामद, तीन भाइयों सहित चार गिरफ्तार

भारतीय सीमा में एक खेत में बने कुएं में पाकिस्तानी तस्करों द्वारा फेंकी गई दो किलो 50 ग्राम हेरोइन बीएसएफ व एसटीएफ ने बरामद की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 08:40 PM (IST)
पाक तस्करों की फेंकी दो किलो हेरोइन बरामद, तीन भाइयों सहित चार गिरफ्तार
पाक तस्करों की फेंकी दो किलो हेरोइन बरामद, तीन भाइयों सहित चार गिरफ्तार

जेएनएन, फिरोजपुर। भारत पाक सीमा बीओपी जलोके के पास पाक तस्करों की ओर से भारतीय सीमा में एक खेत में बने कुएं में फेंकी गई दो किलो 50 ग्राम हेरोइन बीएसएफ व एसटीएफ ने बरामद की है। एसटीएफ ने खेत मालिक मनजीत सिंह निवासी हजारा सिंह वाला, थाना ममदोट, तीन भाइयों शर्मा सिंह, सतनाम सिंह और गुलशन सिंह निवासी गांव टाहलीवाला, थाना जलालाबाद को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ के अनुसार तीनों भाइयों के पाकिस्तानी तस्करों के साथ लंबे समय से संबंध हैं।

loksabha election banner

एसटीएफ की बॉर्डर रेंज के एआइजी रिछपाल सिंह ने शुक्रवार को बताया कि मनजीत सिंह के खेत में बने कुएं में हेरोइन चार पैकेट छिपा कर रखे गए थे। यह हेरोइन पाक तस्करों ने भेजी थी। खेत से हेरोइन चारों आरोपियों ने मौका मिलने पर उठानी थी। हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क का मुख्य सरगना शर्मा सिंह और उसके दो भाई सतनाम सिंह व गुलशन सिंह हैं।

ये तीनों मनजीत सिंह का तारबंदी से पार खेत को डिलीवरी स्पॉट के तौर पर उपयोग करते थे। इसके बदले मनजीत सिंह को रुपये मिलते थे। पाक तस्कर तारबंदी से पार अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे मनजीत सिंह के खेत में हेरोइन रात के समय रख जाते थे। एआइजी ने बताया कि चारों तस्करों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है।

चार दिन में तस्करी का तीसरा प्रयास

एसटीएफ और बीएसएफ ने चार दिन में पाक तस्करों ने तस्करी की तीसरी वारदात को नाकाम किया है। 20 फरवरी रात को बारेके चेक पोस्ट एरिया में एक पाक तस्कर को मार गिराया। इससे 10 किलो हेरोइन बरामद हुई। इसी तरह 22 फरवरी को बस्ती रामलाल चेक पोस्ट एरिया में 1 किलो हेरोइन मिली है।

खेत में छिपाई 950 ग्राम हेरोइन व पाक सिम बरामद

बीएसएफ व सीआइए ने बस्ती रामलाल बीओपी एरिया के गांव मस्तके में एक खेत में छिपाई गई 950 ग्राम हेरोइन व एक पाक सिम बरामद की है। सीआइए के एसपी अजमेर सिंह बाठ ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि तारबंदी से पार खेतों में हेरोइन छिपाई गई है। बीएसएफ के साथ मिलकर वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, जिसमें 950 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है।

यह भी पढ़ेंः एक करोड़ की कार पर लगेगा सवा पांच लाख का खास नंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.