Move to Jagran APP

Punjab News: अमन स्कोडा से मिले दो अलग-अलग आधार कार्ड और पांच सिम कार्ड, पंजाब के थानों में है 39 मामले दर्ज

Punjab News पंजाब के अलग-अलग थानों में दर्ज 39 के करीब मामलों में नामजद अमनदीप कंबोज उर्फ अमन स्कोडा को पांच दिन का रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। प्रेसवार्ता के समय एसपी ऑपरेशन कर्णबीर सिंह ने बताया कि पंजाब के विभिन्न थानों में नामजद अमनदीप को पकड़ने के लिए फाजिल्का पुलिस लंबे समय से प्रयास कर रही थी।

By mohit Kumar Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 20 Mar 2024 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 07:42 PM (IST)
Punjab News: अमन स्कोडा से मिले दो अलग-अलग आधार कार्ड व पांच सिम कार्ड

संवाद सहयोगी, फाजिल्का। पंजाब के विभिन्न थानों में दर्ज 39 के करीब मामलों में नामजद अमनदीप कंबोज उर्फ अमन स्कोडा को पांच दिन का रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने अदालत में पेश किया।

loksabha election banner

इस दौरान फिरोजपुर में दर्ज 11 के करीब मामलों में पूछताछ के लिए पुलिस अमन को प्रोडक्शन वारंट पर अपने साथ ले गई। जबकि इससे पहले फाजिल्का पुलिस ने प्रेस वार्ता करते हुए पांच दिन की पूछताछ में अमन से बरामद सामान को लेकर जानकारी दी। पुलिस ने दावा किया कि अमन के पास दो अलग-अलग आधार कार्ड थे, जिसके जरिए वह अपनी पहचान छिपाकर बचता आ रहा था।

विभिन्न प्रदेशों में चलाया गया जांच अभियान

प्रेसवार्ता के दौरान एसपी ऑपरेशन कर्णबीर सिंह ने बताया कि पंजाब के विभिन्न थानों में नामजद अमनदीप को पकड़ने के लिए फाजिल्का पुलिस लंबे समय से प्रयास कर रही थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए नौ फरवरी 2024 को अलग-अलग शहरों व राज्यों पंजाब, पंचकुला, चंडीगढ़, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उतराखंड व दिल्ली आदि में जांच अभियान चलाया गया था।

पांच डायरियां समेत दो पावर बैंक और पांच सिम कार्ड बरामद

जिसके बाद फाजिल्का पुलिस को लीड मिली कि अमनदीप उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक मकान लेकर रह रहा है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर उसे काबू किया गया और 16 मार्च को अदालते में पेश करके 5 दिन का रिमांड हासिल किया गया।

उन्होंने बताया कि उक्त रिमांड के दौरान उसके पास से एक लेपटाप, पांच अलग-अलग मोबाइल फोन, दो अलग-अलग आधार कार्ड, तीन अलग-अलग बैंकों के एटीएम, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक पैन ड्राइव, पांच डायरियां, दो पावर बैंक और पांच सिम कार्ड बरामद किए गए।

फिरोजपुर की टीम ने मांगा वारंट

उन्होंने बताया कि इसके पास मिले दो आधार कार्ड हैं तो इसके ही, लेकिन उसके ऊपर पत्ता गलत था। जबकि जो एटीएम मिले हैं, वह भी इसके नहीं थे, इसके किसी जानकार के थे। जबकि पांच सिम कार्ड जो मिले हैं, वह भी अलग-अलग लोगों के नाम पर थे, जोकि बिहार व अन्य राज्यों के नाम पर थे।

उन्होंने बताया कि फाजिल्का में कुल 20 मामले हैं, जिनमें चार में पूछताछ की जानी थी, जबकि एक में अभी पूछताछ हुई है। जबकि आज अदालत में पेश करने पर फिरोजपुर की टीम ने प्रोडक्शन वारंट मांगा, जिस पर फिरोजपुर टीम इसको अपने साथ लेकर जा रही है।

यह भी पढ़ें:

Punjab Poisonous Liquor: संगरूर में जहरीली शराब पीने से छह की हालत बिगड़ी, चार की मौत; पुलिस मामले की जांच में जुटी

सिद्धू मूसेवाला के पिता से मिले मानसा SSP नानक सिंह, बठिंडा के अस्पताल में बंद कमरे में की बातचीत; बताया निजी मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.