Move to Jagran APP

Fazilka: आठ पिस्तौल सहित दो लोग गिरफ्तार, अर्श डल्ला गैंग के सदस्यों को सप्लाई करने जा रहे थे हथियार

पंजाब के फाजिल्‍का में आठ पिस्‍तौल के साथ दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों आरोपित अर्श डल्‍ला गैंग के सदस्‍यों को हथियार सप्‍लाई करने जा रहे थे। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश करके दो दिन का रिमांड हासिल किया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 28 Jan 2023 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 11:06 AM (IST)
Fazilka: आठ पिस्तौल सहित दो लोग गिरफ्तार, अर्श डल्ला गैंग के सदस्यों को सप्लाई करने जा रहे थे हथियार
आठ पिस्तौल सहित दो लोग गिरफ्तार, अर्श डल्ला गैंग के सदस्यों को सप्लाई करने जा रहे थे हथियार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्पेशल आपरेशन सेल फाजिल्का ने हथियारों सहित दो लोगों राजस्थान के जोधपुर के जैतियावास गांव निवासी बन्ना राम उर्फ विनोद देवसी व मुकेश उर्फ मुक्शा रबारी को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों से आठ पिस्तौल व जिंदा रौंद बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

Amritsar: मान और केजरीवाल ने लोगों को किए नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित, 400 और आम आदमी क्लीनिक हुए शुरू

पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश करके दो दिन का रिमांड हासिल किया है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) फाजिल्का को सूचना मिली थी कि दो लोग मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाए गए हथियारों की खेप पंजाब के अर्श डल्ला गिरोह के सदस्यों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

एसएसओसी थाना फाजिल्का की पुलिस टीम ने शुक्रवार को अबोहर-हनुमानगढ़ मार्ग फाजिल्का के रामसर गांव में नाकाबंदी कर सात पिस्तौल .32 बोर की व दो जिंदा कारतूस बरामद कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों से एक .315 बोर की देसी पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने दोनों आरोपितों से 9,650 रुपये की नकली भारतीय करंसी भी बरामद की है।

इससे पहले उनके माड्यूल के सदस्य को भी किया था गिरफ्तार

एआइजी एसएसओसी लखबीर सिंह ने कहा कि एसएसओसी फाजिल्का ने इससे पहले उनके माड्यूल के सदस्य को जोधपुर ग्रामीण जिले के नरेश पंडित को गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में बताया था कि वह अर्श डल्ला के संपर्क में था, जो एक नामित आतंकवादी है और उसे फिरौती के लिए जोधपुर के एक प्रमुख उद्योगपति का अपहरण करने का काम सौंपा गया था।

यह जानकारी राजस्थान पुलिस के साथ साझा की गई, जिससे जिला पाली में अपहरण के माड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हथियारों के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच जारी है। पुलिस नकली भारतीय मुद्रा के एंगल से भी जांच कर रही है।

लारेंस बिश्नोई गिरोह का प्रमुख गुर्गा रवि गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने लारेंस बिश्नोई गिरोह के एक प्रमुख सदस्य खन्ना के राजगढ़ गांव निवासी राजवीर सिंह उर्फ रवि राजगढ़ को .30 कैलिबर चीन निर्मित पिस्तौल सहित गिरफ्तार कर लिया है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि राजवीर सिंह पिछले 13-14 साल से लारेंस बिश्नोई और कनाडा के आतंकी गोल्डी बराड़ के संपर्क में था। वह उन्हीं के इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

उसके खिलाफ राज्य में हत्या, हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम आदि से संबंधित मामले दर्ज हैं। एडीजीपी प्रमोद बान ने सूचना के आधार पर डीएसपी राजन परमिंदर और डीएसपी दीपिका सिंह के नेतृत्व में एआइजी एजीटीएफ संदीप गोयल की निगरानी में एक पुलिस टीम भेजी।

Amritsar News: एकतरफा इश्क से बौखलाए एएसआई के बेटे ने युवती को मारी गोलियां

राजगढ़ को एसएएस नगर (मोहाली) के सेक्टर-79 से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह कार चला रहा था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपित रवि राजगढ़ लारेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों को ठिकाने, रसद सहायता, हथियार और वाहन प्रदान कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.